1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bihar board intermediate practical exam of class 12 sm college bhagalpur latest news in hindi skt

इंटर परीक्षा: फिजिक्स पेपर के थ्योरी विषय में डिस्टिंक्शन अंक लेकिन प्रैक्टिकल में दर्जनों छात्राएं फेल, शिक्षक पर लगे गंभीर आरोप

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
धरना-प्रदर्शन पर एसएम कॉलेज की छात्राएं
धरना-प्रदर्शन पर एसएम कॉलेज की छात्राएं
प्रभात खबर

इंटर परीक्षा के फिजिक्स प्रैक्टिकल में फेल दर्जनों छात्राओं ने कॉपी का दोबारा मूल्यांकन की मांग पर आइसा के नेतृत्व में गुरुवार को भी भागलपुर के एसएम कॉलेज परिसर में धरना-प्रदर्शन जारी रखा. आइसा नेता प्रवीण सिंह कुशवाहा के नेतृत्व में छात्राओं ने कॉलेज परिसर में दोपहर दो बजे तक धरना पर बैठी रही. छात्राओं ने कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ जम कर नारेबाजी की.

दोपहर दो बजे जिला शिक्षा पदाधिकारी (डीइओ) संजय कुमार छात्राओं से वार्ता करने एसएम कॉलेज परिसर पहुंचे. पुलिस टीम भी मौके पर मौजूद थी. छात्राओं की शिकायत सुनने के बाद डीइओ ने छात्राओं को आश्वासन दिया कि वह बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को पूरी वस्तु स्थिति की जानकारी देंगे. फेल छात्राओं की फिजिक्स प्रैक्टिकल की कॉपी को दोबारा मूल्यांकन करने का आग्रह करेंगे.

डीइओ के आश्वासन पर सभी छात्राओं ने तत्काल एक आवेदन लिखकर व हस्ताक्षर कर सौंपा व धरना-प्रदर्शन समाप्त कर दिया. फेल छात्राओं ने मांग पूरी नहीं होने पर सोमवार को दोबारा आंदोलन करने की चेतावनी दी. आरोप लगाया कि पैसे नहीं देने पर हमें विक्रम सर ने फिजिक्स के प्रैक्टिकल में फेल कर दिया. जो छात्राएं उनके पास ट्यूशन पढ़ती हैं, उन्हें 30 में 25 व उससे अधिक अंक दिये. जिन छात्राओं को थ्योरी विषय में डिस्टिंक्शन अंक मिले हैं, उन्हें प्रैक्टिकल में फेल कर दिया. कई छात्राओं को 10 नंबर दिये गये. इस कारण कई छात्राएं प्रथम श्रेणी से चूक गयीं. लॉकडाउन अवधि में न ही थ्योरी की पढ़ाई हुई, न ही प्रैक्टिकल की.

आइसा राज्य कार्यकारिणी सदस्य प्रवीण कुशवाहा ने कहा जबतक रिजल्ट सही नहीं हो जाता, लड़ाई जारी रहेगी. छात्रा ईशा भारती ने कहा कि हम सभी लड़कियां रात में धरना पर बैठे थी और शौचालय की व्यवस्था भी नहीं की गयी. शौचालय को प्रिंसिपल रमन कुमार सिन्हा ने बंद करा दिया. इससे छात्राओं को काफी परेशानी हुई. इंटर परीक्षा के प्रैक्टिकल पेपर में दर्जनों छात्राएं फेल होने तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

धरना में इशा भारती ,खुशी कुमारी, समीक्षा कुमारी, कोमल कुमारी, कीटू कुमारी, प्रिया कुमारी, देवनंदनी कुमारी, निक्की कुमारी, रोनक कुमारी, श्वेता कुमारी, सपना कुमारी,, नेहा कुमारी, दामिनी कुमारी, संगीता कुमारी, रिया कुमारी, संध्या कुमारी, पूनम कुमारी, मुस्कान कुमारी, काजल कुमारी, प्रीति कुमारी, प्रियंका कुमारी, सरस्वती कुमारी, साक्षी कुमारी, संगीता कुमारी, पूनम कुमारी, छात्र नेता मनजीत कुमार, सागर कुमार, विकास कुमार, नीरज कुमार आदि मौजूद थी.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें