1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bhagalpur run away from home and got married found sapana hanging in husbands room ksl

Bhagalpur: घर से भाग कर किया प्रेम विवाह, नहीं मना सकी वर्षगांठ, पति के कमरे में पंखे से लटकी मिली सपना

जिले के जीरोमाइल थाना क्षेत्र के जियाउद्दीनपुर चौक सबौर के अभिषेक पंडित की 22 वर्षीया पत्नी सपना का शव कमरे में संदिग्ध परिस्थिति में रविवार को मिला.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Bhagalpur: सपना (फाइल फोटो) और पोस्टमार्टम के समय मौजूद परिजन.
Bhagalpur: सपना (फाइल फोटो) और पोस्टमार्टम के समय मौजूद परिजन.
प्रभात खबर

Bhagalpur: जिले के जीरोमाइल थाना क्षेत्र के जियाउद्दीनपुर चौक सबौर के अभिषेक पंडित की 22 वर्षीया पत्नी सपना का शव कमरे में संदिग्ध परिस्थिति में रविवार को मिला. सपना का शव पंखे में रस्सी से टंगा था. पुलिस के आने से पहले ही सपना के ससुराल वालों ने शव को रस्सी से निकाल जमीन पर लेटा दिया था. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सपना के परिजनों को सूचना दी.

सपना के परिजनों ने ससुरालवालों पर लगाया हत्या का आरोप

थाना पहुंचे परिजनों ने अभिषेक व उसके परिवार वालों पर हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस ने अभिषेक और उसके भाई गौरव पंडित को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि सपना की सास-ससुर फरार हैं. अभिषेक के पिता मुंगेर निवासी राजेंद्र पंडित सिंचाई विभाग भागलपुर से चालक पद से रिटायर्ड हुए हैं. कुछ साल पहले सबौर में अपना मकान बना कर रह रहे हैं.

आठ माह पहले किया था प्रेम विवाह

नवगछिया थाने के नयाचक के अरुण पंडित की बेटी सपना ने आठ माह पहले सबौर के अभिषेक पंडित से प्रेम विवाह किया था. शादी के बाद सपना के मायके वालों ने दूरी बना ली थी. सपना के भार्इ गुंजन कुमार ने बताया कि अभिषेक की बहन की शादी हमारे परिवार में हुई थी. इससे अभिषेक हमारे घर एक-दो बार आया था. इस दौरान अभिषेक और सपना में प्रेम हो गया. आठ माह पहले सपना अपने घर से गायब हो गयी. बाद में पता चला कि अभिषेक के साथ सपना ने प्रेम विवाह कर लिया हैं. शादी के बाद से सपना का हम लोगों से संपर्क बहुत कम हो गया था.

कॉल करने पर अभिषेक देता था गाली

सपना के पिता ने बताया कि जब भी हम लोग अपनी बेटी से बात करने का प्रयास करते थे, तो हमें गाली सुनना पड़ता था. मोबाइल पर जैसे ही हमारी बात सपना से होती थी, उसी समय अभिषेक आ जाता था. मोबाइल लेकर वह हम लोगों से गाली-गलौज करने लगता था. अभिषेक की इस हरकत का विरोध सपना नहीं कर पाती थी. सपना को परेशानी नहीं हो, इसलिए हम लोगों ने उससे बात करना कम कर दिया था. उन्होंने बताया कि अभिषेक बेरोजगार हैं. वह हमेशा घर में ही रहता है. सपना ने जिस कमरे में आत्महत्या की है, वहां का पंखा ज्यादा दूर नहीं हैं. सपना पंखे को आराम से अपने हाथ से छू सकती थी. ऐसे में वह पंखे से कैसे लटक सकती है, जबकि पंखा के नीचे पलंग भी था.

देवर और पति ने मिल कर मार डाला

सपना के पिता अरुण पंडित ने बताया कि सपना के साथ उसका पति अभिषेक, देवर गौरव, ससुर राजेंद्र पंडित और सास मारपीट करते थे. रविवार को बेटी को मार कर रस्सी से लटका दिया गया. घटना को अंजाम देकर सास और ससुर फरार हो गया. इस हत्या को अभिषेक और गौरव ने मिल कर अंजाम दिया हैं. उन्होंने कहा कि सपना के सिर, हाथ, गले में चोट के निशान है, जिसे देखने से लगता है कि उसे पहले बुरी तरह से पीटा गया, फिर रस्सी से लटका दिया गया.

पति-पत्नी में हुआ था विवाद

अभिषेक ने पुलिस को बताया कि रविवार को सपना के साथ विवाद हुआ था. वह गुस्से में आकर कमरे के अंदर चली गयी. हमें लगा वह शांत हो जायेगी, तो खुद बाहर आ जायेगी. काफी देर तक जब वह बाहर नहीं आयी, तो उसको देखने हम गये. कमरे का दरवाजा खोलने पर देखा, वह पंखे से लटकी थी. रस्सी से उसे उतारा गया, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. विवाद की वजह हमारा काम नहीं करना था.

पुलिस ने हत्या का किया मामला दर्ज

जीरोमाइल थाना प्रभारी ने बताया कि सपना के पिता के बयान पर अभिषेक और गौरव पंडित के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया हैं. दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है, इन दोनों के माता-पिता फरार हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें