1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bhagalpur police arrested makkhi in the bombing case at the primary health center ksl

Bhagalpur: प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर बमबाजी मामले में पुलिस ने मक्खी को किया गिरफ्तार

जिले के बबरगंज थाना क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की बाउंड्री पर बमबाजी करने के आरोप में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सकरुल्लाचक निवासी मक्खी को गिरफ्तार कर लिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Bhagalpur: मोहद्दीनगर पीएचसी के पास विस्फोट के बाद पहुंची पुलिस.
Bhagalpur: मोहद्दीनगर पीएचसी के पास विस्फोट के बाद पहुंची पुलिस.
प्रभात खबर

Bhagalpur: जिले के बबरगंज थाना क्षेत्र के मोहद्दीनगर स्थित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की बाउंड्री पर सोमवार की शाम को हुई बमबाजी की घटना में पुलिस ने त्वरित जांच करते हुए देर रात आरोपित की पहचान कर ली. वरीय अधिकारियों के निर्देश पर बबरगंज पुलिस ने चिह्नित अपराधी सकरुल्लाचक निवासी मक्खी के खिलाफ केस दर्ज किया है. वहीं, पुलिस ने देर रात ही उसे गिरफ्तार भी कर लिया.

मक्खी ने कारोबार में संलिप्त कई लोगों के नाम पुलिस को बताये

जानकारी के अनुसार, गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने मक्खी को किसी गुप्त जगह पर बम बनाने, अवैध कारोबार और निर्माण में संलिप्त लोगों की जानकारी जुटाने में लगी है. मक्खी ने पुलिस को इस अवैध कारोबार में संलिप्त कई लोगों के नाम भी बताये हैं. इसके आधार पर बबरगंज पुलिस शहर के विभिन्न इलाकों में छापेमारी कर रही है.

विस्फोट से दीवार में हो गया छेद

मालूम हो कि बबरगंज थाना क्षेत्र के मोहद्दीनगर स्थित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की बाउंड्री पर एक अज्ञात अपराधी ने सोमवार की शाम को बम फेंक दिया. विस्फोट से दीवार में छेद हो गया. हालांकि, घटना के वक्त पीएचसी में ना डॉक्टर थे और ना ही कोई मरीज. घटना में आसपास के लोगों को भी किसी प्रकार की चोट नहीं आयी है.

सिटी डीएसपी ने की घटनास्थल की जांच

घटना की गंभीरता को देखते हुए सिटी डीएसपी प्रकाश कुमार व बबरगंज थानाध्यक्ष एसआइ विश्वबंधु कुमार दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की. सिविल सर्जन डॉ उमेश शर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र की दीवार के पीछे बम विस्फोट की सूचना है. कोई क्षति नहीं हुई है. हालांकि, कर्मियों में दहशत हैं. पुलिस प्रशासन को सुरक्षा के लिए पत्र लिखा जायेगा.

आराम से चलता हुआ आया और बम फेंक कर हुआ फरार

मामले में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच में पाया कि एक अज्ञात युवक आराम से चलता हुआ पीएचसी के पास आया और अपनी जेब से एक बम निकाल कर पीएचसी की बाउंड्री पर पटक दिया और वहां से दौड़ता हुआ फरार हो गया. विस्फोट की आवाज सुनकर कुछ ही सेकेंड में वहां लोगों की भीड़ जुट गयी. फुटेज में बम पटकने वाले युवक का चेहरा स्पष्ट नहीं है.

घटना में किसी के भी घायल होने की सूचना नहीं

सिटी डीएसपी ने बताया कि बम या पटाखा से विस्फोट होने की सूचना पर उन्होंने घटनास्थल पहुंच मामले की जांच की. घटना में किसी के भी घायल होने की बात सामने नहीं आयी है. मामले में थानाध्यक्ष को केस दर्ज कर घटनास्थल पर मौजूद बम के स्प्लिंटरों को कलेक्ट कर जांच के लिए भेजने का निर्देश दिया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें