1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bhagalpur in the new session 60 seats of btech and 30 seats of mtech increased in bce ksl

Bhagalpur: नये सत्र में बीसीई में नामांकन की तैयारी तेज, बीटेक की 60 और एमटेक की 30 सीटें बढ़ीं

भागलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज (बीसीई) में नये शैक्षणिक सत्र में बीटेक की 60 और एमटेक की 30 सीटों की बढ़ोतरी की गयी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Bhagalpur: भागलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज
Bhagalpur: भागलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज
सोशल मीडिया

Bhagalpur: भागलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज (बीसीई) में नये शैक्षणिक सत्र में बीटेक की 60 और एमटेक की 30 सीटों की बढ़ोतरी की गयी है. जेइइ मेन प्रवेश परीक्षा के आधार पर बीटेक, बीसीइसीइ और गेट के आधार पर एमटेक में नामांकन लिया जायेगा. बीटेक में फायर एंड सेफ्टी विषय और एमटेक में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस विषय में नामांकन होगा.

Bhagalpur: भागलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज
Bhagalpur: भागलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज
सोशल मीडिया

कॉलेज परिसर में 800 बेड के तीन नये हॉस्टल तैयार

भागलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज की प्राचार्या डॉ पुष्पलता ने बताया कि कॉलेज परिसर में 800 बेड के तीन नये हॉस्टल बनकर तैयार हो चुके हैं. बढ़ी सीटों के आधार पर छात्र-छात्राओं को आवासीय सुविधा देने में परेशानी नहीं होगी. बीसीइ में इस समय सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रोनिक्स एंड कम्यूनिकेशन, इलेक्ट्रिकल व कंप्यूटर साइंस ब्रांच का संचालन हो रहा है. जुलाई 2022 से इसमें फायर एंड सेफ्टी विषय भी जुड़ जायेगा. सभी ब्रांच में 60-60 सीटें आरक्षित हैं.

बीसीइ मूल्यांकन की रिपोर्ट आना शेष

प्राचार्या ने बताया कि हाल ही में नेशनल ब्यूरो ऑफ एक्रेडिटेशन (एनबीए) की ओर से बीसीइ के मूल्यांकन के लिए कॉलेज परिसर का निरीक्षण किया गया. एनबीए की जल्द ही मीटिंग होने के आसार हैं. इसके बाद कॉलेज को रैंकिंग भी जल्द ही मिल जायेगी. इस रैंकिंग के आधार पर कॉलेज को फंड मिलने और नये कोर्स के संचालन में आसानी होगी.

प्लेसमेंट के लिए आती हैं बड़ी-बड़ी कंपनियां

भागलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज में बड़ी-बड़ी कंपनियां प्लेसमेंट के लिए आती हैं. हाल ही में 17 बच्चों का प्लेसमेंट बड़ी आईटी कंपनी विप्रो में हुआ है. इनमें सिविल इंजीनियरिंग में एक, मैकेनिकल इंजीनियरिंग में दो, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में तीन, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में छह और कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में पांच छात्र-छात्राओं का प्लेसमेंट हुआ है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें