1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bhagalpur bhagalpur in a month small airplanes will be allowed to fly from bhagalpur ksl

Bhagalpur: एक माह में भागलपुर से छोटे हवाई जहाज को उड़ान भरने की मिलेगी अनुमति

भागलपुर में हवाई सेवा की प्रक्रिया एक माह में शुरू होगी. नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिल्ली में मुलाकात के बाद हवाई सेवा संघर्ष समिति का प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि एक माह में छोटे हवाई जहाज के उड़ान की अनुमति दी जायेगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Bhagalpur: नागरिक उड्डयन मंत्री से दिल्ली में मुलाकात करते संघर्ष समिति के सदस्य.
Bhagalpur: नागरिक उड्डयन मंत्री से दिल्ली में मुलाकात करते संघर्ष समिति के सदस्य.
प्रभात खबर

Bhagalpur: भागलपुर में हवाई सेवा की प्रक्रिया एक माह में शुरू होगी. हवाई सेवा संघर्ष समिति का प्रतिनिधिमंडल बुधवार को दिल्ली में नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की. मंत्री ने आश्वासन दिया है कि एक माह में छोटे हवाई जहाज के उड़ान भरने की अनुमति दी जायेगी.

शाहनवाज, अश्विनी चौबे और निशिकांत दुबे से मिला प्रतिनिधिमंडल

जानकारी के मुताबिक, भागलपुर के हवाई सेवा संघर्ष समिति का प्रतिनिधिमंडल स्थानीय सांसद अजय मंडल के नेतृत्व में बुधवार को नयी दिल्ली में नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रदेश के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन, केंद्रीय राज्यमंत्री अश्विनी चौबे, गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे से मुलाकात की.

एक माह में मिलेगी छोटे हवाई जहाज को उड़ान भरने की अनुमति

साथ ही प्रतिनिधिमंडल ने नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को एक मांग पत्र भी सौंपा और भागलपुर से हवाई सेवा की मांग की. इस पर नागरिक उड्डयन मंत्री ने आश्वासन दिया कि अभी तो हवाई सेवा शुरू नहीं की जा सकती. लेकिन, एक माह में जनता के लिए छोटे हवाई जहाज को उड़ान भरने की अनुमति दी जायेगी.

हवाई सेवा शुरू करनेवाली कंपनियों को मिलेगी 40 फीसदी तक सब्सिडी

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि जो भी कंपनी भागलपुर से हवाई सेवा शुरू करेगी, उन्हें 40 फीसदी तक सब्सिडी भी दी जायेगी. उन्होंने कहा कि बड़े हवाई जहाज को उड़ान भरने के लिए जमीन ढूंढ़ने की कवायद भी शुरू होगी.

घंटाघर चौक पर 16वें दिन जारी रहा धरना

प्रतिनिधिमंडल में कमल जायसवाल, डॉ आनंद मिश्रा, प्रो सुरेश यादव, अभय घोष सोनू, लालू शर्मा, जयनंदन आचार्या, डॉ प्रेम शंकर उर्फ दिनेश शामिल थे. इधर, भागलपुर में हवाई सेवा संघर्ष समिति के अन्य सदस्यों ने घंटाघर चौक पर 16वें दिन भी धरना जारी रखा.

धरने पर शामिल हुए कई लोग

धरने में मनोज जायसवाल, सुबोध मंडल, ओम सूर्यवंशी, त्रिलोकीनाथ दिवाकर, गंगोत्री जागरण मंच के गुलशन मंडल, अखिल भारतीय नाई संघ के विनोद ठाकुर, प्रो मनोज सिन्हा, पवन कुमार साह, विनय सिन्हा, विजय यादव, अशोक गुप्ता, नारायण कानोडिया, भवेश यादव, डॉ राजीव कुमार साह, निरंजन शाह, देवाशीष बनर्जी, रतन राय आदि ने हिस्सा लिया. इधर रामकृष्ण ह्यूमन वेलफेयर सोसाइटी की ओर से समिति के मांगों का समर्थन किया. धरना में चंदन कर्ण, प्रो रोज, महबूब आलम आदि शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें