35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सृजन के कार्यालय में लगाये जा रहे 12 कैमरे रिकॉर्ड्स होंगे डिजिटल

भागलपुर : सृजन घोटाले से जुड़े किसी भी साक्ष्य के साथ छेड़छाड़ या उसकी चोरी न हो, इसके लिए हर तरह से उसे सुरक्षित रखा जा रहा है. सृजन कार्यालय में रखे अभिलेख (रिकॉर्ड्स) व सामग्री को सुरक्षित करने के लिए पहले से सबौर स्थित सृजन कार्यालय में सुरक्षाकर्मी तैनात हैं. लेकिन जिला व पुलिस […]

भागलपुर : सृजन घोटाले से जुड़े किसी भी साक्ष्य के साथ छेड़छाड़ या उसकी चोरी न हो, इसके लिए हर तरह से उसे सुरक्षित रखा जा रहा है. सृजन कार्यालय में रखे अभिलेख (रिकॉर्ड्स) व सामग्री को सुरक्षित करने के लिए पहले से सबौर स्थित सृजन कार्यालय में सुरक्षाकर्मी तैनात हैं. लेकिन जिला व पुलिस प्रशासन इसे पर्याप्त नहीं मान रहा. इस कारण जिलाधिकारी के निर्देश पर सबौर बीडीओ ने सृजन कार्यालय में शनिवार से 12 सीसीटीवी कैमरे लगाने की तैयारी शुरू कर दी.

शनिवार को सीसीटीवी कैमरे के तकनीशियन सृजन कार्यालय गये थे. तकनीशियन कैमरे की जगह चिह्नित करने के बाद लौट गये. दूसरी ओर सृजन कार्यालय में रखे सारे रिकॉर्ड्स का डिजिटलाइजेशन करने का निर्देश जिला सहकारिता पदाधिकारी ने सृजन महिला विकास सहयोग समिति लिमिटेड के प्रशासक को दिया है.

रिकॉर्ड्स की डिजिटल सेविंग हो जाने के बाद इसके चोरी होने, चूहे के कुतरने, दीमक लगने आदि का भय खत्म हो जायेगा. जिला सहकारिता पदाधिकारी जैनुल आब्दीन अंसारी ने बताया कि सृजन के प्रशासक से बात हुई है. सृजन कार्यालय के चारों तरफ 12 कैमरे लगाने की तैयारी शुरू कर दी गयी है. उन्होंने बताया कि सृजन के बहुमूल्य अभिलेख को डिजिटलाइज्ड किया जायेगा.

119 पन्ने में सीबीआइ ने दिया है निर्देश

सीबीआइ ने सृजन के प्रशासक से 119 पन्नों में निर्देश दिया है कि उन्हें सृजन से जुड़े कौन-कौन से रिकॉर्ड्स, साक्ष्य आदि चाहिए. यह रिपोर्ट सीबीआइ ने सृजन के प्रशासक से मांगी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें