26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जीएमसीएच में एक घंटे के अंतराल में दो बच्चों की मौत, हंगामा

जीएमसीएच में मंगलवार को इलाज के दौरान दो बच्चों की मौत हो गई. इसमें एक ढ़ाई वर्ष की रागिनी तथा एक तीन माह का बालक शामिल हैं.

बेतिया. जीएमसीएच में मंगलवार को इलाज के दौरान दो बच्चों की मौत हो गई. इसमें एक ढ़ाई वर्ष की रागिनी तथा एक तीन माह का बालक शामिल हैं. परिजनों का आरोप है कि एक बच्चे की मौत रेफर होने के पश्चात एंबुलेंस नहीं मिलने के कारण हुई तो वहीं दूसरे बच्चे ने डॉक्टर के नहीं रहने के कारण दम तोड़ दिया. नतीजतन परिजनों ने चिकित्सकों और कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया. परिजन कई घंटे तक शिशु वार्ड में हंगामा करते रहे. सूचना पर पहुंची पुलिस पदाधिकारी ने समझा बुझाकर मामले को शांत कराया. घटना के संबंध में बताया जाता है कि मंगलवार को जीएमसीएच के प्रथम तल पर संचालित एनआईसीयू बच्चा वार्ड में एक घंटे के अंतराल पर दो बच्चों ने दम तोड़ दिया. अस्पताल के प्रभारी उपाधीक्षक डॉ राजेश कुमार ने बताया कि तीन माह के बच्चे को डायरिया की शिकायत पर परिजन अस्पताल लेकर आए थे. अस्पताल लाने के पहले उसका इलाज ग्रामीण चिकित्सक से करवाया गया था. दवा के साइड इफेक्ट से बच्चे की किडनी खराब हो गयी थी. उसे रेफर किया गया था. लेकिन एम्बुलेंस आने के पहले ही उसकी मौत हो गई. वहीं दूसरे मामले में नौतन के परसौनी डबरिया निवासी राजू यादव की तीन वर्षीय पुत्री रागनी कुमारी को उल्टी की शिकायत पर रात आठ बजे जीएमसीएच में लाया गया था. उसकी स्थिति काफी खराब थी. उसका टोटल ब्लड काउंट 26 हजार था. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें