27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जनता दरबार में जमीन विवाद के छह मामलों का हुआ निबटारा

साप्ताहिक जनता दरबार के तहत नये व पुराने मामलों की सुनवाई की गयी. थाना परिसर डंडारी में शनिवार को आयोजित जनता दरबार में कुल नौ मामले की सुनवाई सीओ कुमार अभिषेक एवं थानाध्यक्ष विवेक कुमार ने संयुक्त रूप से किया.

डंडारी. साप्ताहिक जनता दरबार के तहत नये व पुराने मामलों की सुनवाई की गयी. थाना परिसर डंडारी में शनिवार को आयोजित जनता दरबार में कुल नौ मामले की सुनवाई सीओ कुमार अभिषेक एवं थानाध्यक्ष विवेक कुमार ने संयुक्त रूप से किया. जिसमें आठ पूराना एवं एक नया मामला शामिल है. थानाध्यक्ष ने बताया कि इनमें तीन मामले का निष्पादन भी कर दिया गया है. मौके पर हल्का कर्मचारी सत्येंद्र कुमार सहित सभी अंचल अमीन उपस्थित थे. वहीं भगवानपुर प्रतिनिधि के अनुसार थाना परिसर में भूमि विवाद से संबंधित समस्याओं के समाधान को लेकर शनिवार को साप्ताहिक जनता दरबार का आयोजन थानाध्यक्ष पवन कुमार के अध्यक्षता में आयोजित किया गया. जिसमें पूर्व के दो मामले में एक भी मामले का निष्पादन नहीं हो सका. वहीं दो नया मामला आया. इसकी जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष ने बताया कि लंबित मामले में सुनवाई के लिए अगले सप्ताह में आयोजित जनता दरबार में आने के लिए सूचना दे दिया जाएगा. उन्होंने उपस्थित फरियादियों से कहा कि मामला निष्पादन से पहले वाद विवाद न करें. वाद विवाद उत्पन्न करने पर करवाई की जाएगी. वहीं तेयाय ओपी परिसर में भी राजस्व कर्मचारी रणवीर कुमार के नेतृत्व में जनता दरबार का आयोजन किया गया. जिसमें पुराने दो मामले का निष्पादन किया गया, वहीं नया एक भी मामला नहीं आया. उक्त मौके पर राजस्व कर्मचारी के साथ शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए अन्य पुलिस बल मौजूद थे. वहीं वीरपुर प्रतिनिधि के अनुसार स्थानीय थाना परिसर में शनिवार को भूमि विवाद से संबंधित मामले का नपटारा हेतू जनता दरबार का आयोजन किया गया. इस संबंध अंचलाधिकारी भाई वीरेंद्र ने बताया है कि नया एक भी आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है. पुराने 18 मामलों मे एक मामला का आपसी समझौता के आधार पर निष्पादन किया गया. वहीं 17 मामलों का अगले सुनवाई तक के लिए सुरक्षित रखा गया. इस अवसर पर अनिल कुमार मिश्रा,राजस्व कर्मचारी राधेश्याम कुमार, सहित दर्जनों फरियादी उपस्थित थे. वहीं नावकोठी प्रतिनिधि के अनुसार अंचल के विभिन्न राजस्व गांव में उत्पन्न भूमि विवाद के निपटारे के लिए थाना परिसर में जनता दरबार का आयोजन शनिवार को किया गया. इसमें भूमि विवाद का एक पुराने मामले का निपटारा किया गया तथा सुनवाई हेतु एक नया मामला अंकित किया गया. दर्ज नया मामला हसनपुर बागर के रामनंदन सिंह व अमरेश कुमार रजक वगैरह के बीच रैयती जमीन के विवाद का है.एक पक्ष केबाला तथा दूसरा पक्ष खतियान के आधार पर दावा कर रहे हैं. निष्पादित मामला रजाकपुर पंचायत के चक्का के गयानंद पासवान व उपेन्द्र पासवान, सुधीर पासवान वगैरह का है. उभयपक्ष मामला दर्ज होने के बाद एक बार भी जनता दरबार में उपस्थित नहीं हुए.निपटारा में उभयपक्ष का अभिरुचि नहीं लेने से इसे निष्पादित किया गया.निपटारा के लिए चार मामले पेंडिंग रह गया.सुनवाई किये गये मामले पहसारा के सुरेश प्रसाद सिंह व मुन्नी देवी, महेशवाड़ा के सुधीर कुमार व अजय तांती,पंडुकिया देवी व अशोक सहनी आदि का है.मौके पर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार,सब इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह, राजस्व कर्मचारी शंभू पासवान, अखिलेश राम कार्यालय सहायक अमरजीत कुमार व काफी तायदाद में फरियादी मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें