25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: बेगूसराय के सिमरिया घाट में डूबने से पांच की मौत, मुंडन संस्कार के दौरान हादसा

बिहार के बेगूसराय से अभी सबसे बड़ी घटना सामने आ रही है. बेगूसराय के सिमरिया गंगा घाट में डूबने से पांच लोगों की मौत हो गई है. ये सभी लोग मुंडन संस्कार कराकर यहां पर एकत्रित हुए थे.

बिहार बेगूसराय के सिमरिया गंगा घाट पर मुंडन संस्कार के बाद स्नान के दौरान पांच युवकों की गंगा नदी में डूबने से मौत हो गई. स्थानीय मछुआरे के द्वारा पांचों युवकों का शव निकाल लिया गया है‌. घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया है.

सिमरिया में मुंडन संस्कार था‌

बताया जा रहा है कि बरौनी निवासी राजू साह के पुत्र का आज सिमरिया में मुंडन संस्कार था‌. इसी मुंडन में शामिल होने के लिए उसके परिजन और अन्य लोग सिमरिया गए थे. मुंडन के बाद गंगा स्नान करने के दौरान पांच युवक स्नान करते-करते काफी गहरे पानी में चले गए, जिससे पांचों की डूबने से मौत हो गई.

एक युवक को बचाने के दौरान हुआ हादसा

मृतकों की पहचान बरौनी निवासी सोनू साह के दो पुत्र रोहित कुमार एवं उसका भाई बाबू साहेब, चंदन राम के पुत्र कर्तव्य कुमार, प्रकाश मिश्रा के पुत्र ओम मिश्रा एवं अधिक साह के पुत्र अजय कुमार के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि एक युवक डुबने लगा तो उसे बचने के लिए चार युवक और पानी में गए और सभी डूब गए.

एक साथ पांच युवकों की मौत

घटना की सूचना मिलते ही चकिया थाना की पुलिस मौके पर पहुंची है. सभी शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय भेज दिया है. एक साथ पांच युवकों की मौत से गांव में कोहराम मच गया है. मृतक रोहित के भाई ने बताया कि मुंडन के बाद सभी लोग स्नान कर रहे थे.

एसडीआरएफ के एक भी गोताखोर नहीं थे

वह भी किनारे में स्नान कर रहा था, इसी दौरान उसके दोनों भाई समेत पांच युवक स्नान करते-करते सिमरिया घाट के अंदर चले गए और सभी डूब गए. बताया जा रहा है कि सिमरिया में स्थाई रूप से एसडीआरएफ की तैनाती की गई है, लेकिन मुंडन का काफी भीड़ रहने के बाद भी एसडीआरएफ के एक भी गोताखोर नहीं थे.

स्थानीय स्तर पर प्रशासन द्वारा डीडीआर एफ टीम को तैनात किया गया है. लेकिन मोटर वोट में प्रशासन द्वारा पेट्रोल नहीं दिए जाने के कारण वह लोग भी नदी में उतरने से लाचार हैं. जिसके कारण समय पर खोज भी नहीं होने से आज पांच युवकों की मौत हुई है. फिलहाल पांच युवकों की मौत से गंगा घाट से लेकर सदर अस्पताल तक कोहराम मचा हुआ है.

बेगूसराय से विपिन कुमार मिश्र की रिपोर्ट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें