1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bceceb portal hacked engineering admissions canceled under first round now fresh choice filling from this date upl

BCECEB के पोर्टल में शातिरों ने लगा दी सेंध,फर्स्ट राउंड के तहत इंजीनियरिंग में हुए एडमिशन रद्द, अब इस दिन से फ्रेश च्वाइस फिलिंग

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
BCECE के पोर्टल में शातिरों ने लगा दी सेंध,फर्स्ट राउंड के तहत इंजीनियरिंग में हुए एडमिशन रद्द
BCECE के पोर्टल में शातिरों ने लगा दी सेंध,फर्स्ट राउंड के तहत इंजीनियरिंग में हुए एडमिशन रद्द
File

Admission Alert: बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (BCECEB) ने काउंसेलिंग पोर्टल हैक होने के कारण ही इंजीनियरिंग में फर्स्ट काउंसेलिंग के तहत एडमिशन के लिए दो दिसंबर को प्रकाशित सीट आवंटन को रद्द कर दिया है. अब फिर से स्टूडेंट्स को च्वाइस फिलिंग करना होगा. इसके बाद स्टूडेंट्स को कॉलेज आवंटित किया जायेगा.

स्टूडेंट्स पांच से आठ जनवरी तक च्वाइस फिलिंग कर सकते हैं. इसके साथ च्वाइस में बदलाव भी कर सकते हैं. फर्स्ट राउंड के तहत 11 जनवरी को सीट आवंटित किया जायेगा. फर्स्ट राउंड का एलॉटमेंट ऑर्डर 12 से 14 जनवरी तक डाउनलोड कर सकते हैं. फर्स्ट राउंड के तहत डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और एडमिशन 12 से 14 जनवरी तक होगा.

गौरतलब है कि 28 नवंबर, 2020 को शाम सात बजे से 11:01 बजे रात के बीच एक ही आइपी एड्रेस से 17 अभ्यर्थियों का च्वाइस बदल दिया गया था. बोर्ड ने इसके बाद साइबर क्राइम को सारे तथ्यों और विवरण देते हुए उससे एफआइआर दर्ज करने का अनुरोध किया है. इसके बाद ही बोर्ड ने वेबसाइट को सुरक्षा प्रदान की है. अब वेबसाइट को कोई हैक नहीं कर पायेगा.

पासवर्ड बदल लेने की सलाह

बीसीइसीइबी ने अब अपने काउंसेलिंग पोर्टल को हैक होने से बचायेगा. इसके लिए बोर्ड ने अपने काउंसेलिंग पोर्टल में नया हाइ सिक्योरिटी फीचर लगाया है. फीचर लगने के कारण बोर्ड ने सभी स्टूडेंट्स को अपना पासवर्ड बदल लेने की सलाह दी है.

Posted by: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें