36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रखंड के 1600 जरूरतमंदों को पहले चरण में मिलेगा राशन कार्ड

प्रखंड के 1600 जरूरतमंदों को पहले चरण में मिलेगा राशन कार्ड

बाराहाट: देश में कोरोना वायरस के दौरान सरकार द्वारा लोगों को खाद्यान्न उपलब्ध कराने की योजना के तहत बीते दिनों जीविका समूह के द्वारा क्षेत्र से लिये गये लोगों के द्वारा राशन कार्ड के आवेदन पर अंतिम रूप से कार्य का वितरण आरंभ कर दिया गया है. इसको लेकर सोमवार को प्रखंड आपूर्ति कार्यालय के द्वारा बताया गया कि वर्तमान समय में कुल 15 पंचायतों के जरूरतमंद लोगों को कार्ड उपलब्ध कराया जायेगा. जिसमें प्रथम चरण में 1600 लोगों को कार्ड उपलब्ध कराया जा रहा है.

प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी विनय कुमार के मुताबिक प्रखंड के सभी पंचायतों में शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. उनके द्वारा ही घर-घर जाकर नामांकित लोगों को कार्ड उपलब्ध कराया जायेगा. उन्होंने बताया कि जिला द्वारा क्षेत्र के लिए 1600 कार्ड वर्तमान समय में उपलब्ध कराया गया है. अधिकारी के मुताबिक आने वाले समय में जिला में राशन कार्ड की प्रिंटिंग की जा रही है और अधिक संख्या में कार्ड प्रखंड को उपलब्ध होगा. जिसके बाद शेष बचे लोगों के बीच कार्ड का वितरण किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें