1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. aurangabad
  5. goh police arrested hardcore naxalite badhu mahato from alpa village

गोह पुलिस ने अल्पा गांव से हार्डकोर नक्सली बाढू महतो को किया गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गोह पुलिस ने अल्पा गांव से हार्डकोर नक्सली बाढू महतो को किया गिरफ्तार
गोह पुलिस ने अल्पा गांव से हार्डकोर नक्सली बाढू महतो को किया गिरफ्तार

औरंगाबाद: प्रतिबंधित नक्सली संगठन के हार्डकोर नक्सली बाढू महतो को पुलिस ने गोह के अल्पा गांव से गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार गोह थानाध्यक्ष मनोज कुमार और सहायक उपनिरीक्षक ओमप्रकाश यादव के साथ सशस्त्र सीमा बल 29 वीं वाहिनी के कमांडेंट राजेश कुमार सिंह के निर्देश पर सी कंपनी कोंच के कंपनी कमांडर लोकेश कुमार के नेतृत्व में एसएसबी जवानों ने रविवार की रात हार्डकोर नक्सली को धर दबोचा. वैसे यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की गयी है.

कमांडेंट राजेश कुमार ने बताया कि पकड़ा गया नक्सली गोह थाना कांड संख्या 27/20 में वांटेड था. वह जिले में भय बना कर धमकी देना और लेवी वसूलने का काम करता था. पूछताछ के दौरान उसने कई कांडों में अपनी संलिप्तता भी स्वीकार की है.इधर गिरफ्तारी के बाद एसएसबी के जवानों ने नक्सली बाढू महतो को गोह थाने के सुपुर्द कर दिया.

विदित हो कि अकुंरी गांव के पास एक करोड़ बीस लाख रुपये की लागत से बन रहे पुल निर्माण कार्य में लगे लेबर कांट्रैक्टर व कटिहार जिले के आजमा थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव निवासी शिवनारायण यादव की 17 फरवरी को गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. इस घटना में नक्सलियों का हाथ होने की बात सामने आयी थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें