1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. aurangabad
  5. 40 more patients in the district the figure crossed 3400 asj

जिले में और मिले 40 मरीज 3400 के पार पहुंचा आंकड़ा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

औरंगाबाद शहर : जिले में कोरोना की रफ्तार फिर से बढ़ने लगी है.पिछले कुछ दिनों से पॉजिटिव मरीजों की संख्या में कमी देखी जा रही थी. लेकिन, बुधवार को एक बार फिर 40 लोग कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं. विभाग के पदाधिकारी इसके पीछे लापरवाही को ही कारण मान रहे हैं. यह बाजार में देखा भी जा सकता है. न दुकानों में मास्क पहने लोग नजर आ रहे हैं और न ही कहीं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होता दिख रहा है.

परिणाम यह हो रहा है कि कोरोना की चेन लगातार बढ़ती जा रही है. नये 40 मरीज जिले के अलग-अलग क्षेत्रों के रहने वाले हैं. इसमें औरंगाबाद के 20, बारुण के पांच, दाउदनगर के पांच, देव के एक, गोह के तीन, कुटुंबा के तीन, नवीनगर के दो, रफीगंज के एक लोग शामिल हैं. डीपीएम डॉ कुमार मनोज ने बताया कि अब तक जिले में 1.56 लाख लोगों का सैंपल कलेक्ट कर जांच की गई है.

इसमें से 3400 लोग कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं. हालांकि पूर्व में संक्रमित 3133 लोग स्वस्थ हो चुके है. वर्तमान में 226 एक्टिव केस है. उन्होंने आमलोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. कहा कि कोरोना से बचाव का एकमात्र उपाय सतर्कता ही है. लापरवाही भारी पड़ेगी. बताया कि जिले में जिला मुख्यालय से प्रखंडों तक में कैंप लगाकर जांच की जा रही है.

कुटुंबा में 212 लोगों की हुई जांच, एक मिला कोरोना पॉजिटिव , कुटुंबा. रेफरल अस्पताल कुटुंबा के मेडिकल टीम द्वारा बुधवार को 212 लोगों की जांच की गयी. इनमें एक व्यक्ति का रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आया है. अस्पताल से प्राप्त जानकारी के अनुसार रेफरल अस्पताल कुटुंबा में 52, प्रखंड कार्यालय परिसर में 96 तथा सैदपुर नोएडा में 64 लोगों की जांच की गयी.

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ नागेंद्र प्रसाद सिन्हा ने बताया कि कुटुंबा के मेडिकल टीम द्वारा अब तक 11196 लोगों की जांच की गई, जिसमें 170 लोग कोविड-19 की पॉजिटिव तथा 8 फालोअप पॉजिटिव पाये गये हैं. इनमें से 83 लोग रिकवर हो चुके हैं. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने पॉजिटिव आए लोगों को होम कोरेंटिन रहने की सलाह दी है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें