औरंगाबाद : टेंडर की प्रक्रिया अंतिम दौर में, 25 करोड़ का बजट

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

औरंगाबाद-बिहटा रेल लाइन का जल्द शुरू होगा निर्माण, रेल समिति की बैठक में उठा मामला

औरंगाबाद : औरंगाबाद-बिहटा रेल लाइन का निर्माण अब जल्द शुरू होने वाला है. निर्माण कार्य की तमाम प्रक्रियाएं पूरी कर ली गयी हैं. बस इंतजार है, तो टेंडर के प्रकाशन की.

पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक लक्ष्मीचंद चतुर्वेदी ने परियोजना के कार्यों की पूरी जानकारी सांसद को दी है. दीनदयाल उपाध्याय रेल मंडल मुख्यालय में मंडलीय संसदीय रेल समिति की बैठक गुरुवार को हुई. इसमें सांसद सुशील सिंह ने परियोजना से संबंधित आवाज उठायी.

सांसद के सवाल के जवाब में महाप्रबंधक ने कहा कि औरंगाबाद-बिहटा रेल लाइन के लिए केंद्र सरकार के बजट में इस वर्ष 25 करोड़ का प्रावधान किया गया है. निर्माण कार्य शुरू कराने के लिए निविदा प्रक्रियाओं को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

महाप्रबंधक ने यह भी कहा है कि इस रेल लाइन के निर्माण के लिए आवश्यकतानुसार केंद्र सरकार तथा रेलवे बोर्ड से और राशि की मांग की जायेगी. सांसद ने इस बैठक में अनुग्रह नारायण रोड रेलवे स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस के ठहराव और रफीगंज-गुरारू और परैया में रेल सुविधाओं के विस्तार की भी मांग उठायी.

फेसर रेलवे स्टेशन पर भी दो ट्रेनों के ठहराव की मांग की. सांसद ने रफीगंज-डालटेनगंज रेल मार्ग के भी निर्माण के लिए योजना तैयार करने का प्रस्ताव रखा और कहा कि यदि इस रेल मार्ग का निर्माण कराया जाता है तो न केवल बहुत बड़ी आबादी रेल मार्ग से जुड़ जायेगी बल्कि औरंगाबाद, चतरा, पलामू, गढ़वा आदि इलाके से नक्सल समस्या को भी दूर करने में सहायता मिलेगी. इसके अलावा उन्होंने नवीनगर रोड रेलवे स्टेशन पर 16 सितंबर से शुरू होने वाले डेहरी ऑन सोन-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस के हर हाल में ठहराव की मांग भी उठायी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें