1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. assam election tejashwi yadav road show in tinsukia for rjd candidate heera devi tejashwi yadav with no caa gamchha assam chunav 2021 upl

Assam Election: तेजस्वी यादव ने असम के तिनसुकिया में RJD प्रत्याशी के लिए किया रोडशो, कंधे पर लटकाया No CAA का गमछा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तेजस्वी यादव
तेजस्वी यादव
Twitter

Assam Election: बिहार विधान चुनाव 2020 में एनडीए (NDA)को कांटे की टक्कर देने वाले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के छोटे बेटे और बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव अब असम और प. बंगाल (Bengal Election) के सियासी घमासान में उतरे हैं. रविवार को तेजस्वी यादव ने असम के तिनसुकिया विधानसभा क्षेत्र से महागठबंधन की राजद प्रत्याशी श्रीमती हीरा देवी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया. इस दौरान तेजस्वी ने असमिया गमछा अपने कांधे पर रखा हुआ था जिसमें नो सीएए लिखा हुआ था.

बता दें कि असम में पहले चरण में राजद ने तिनसुकिया और तेजपुर से अपना उम्मीदवार उतारा है. ये दोनों सीटें असम के हिंदीबहुल क्षेत्र मानी जाती हैं. यही कारण है कि तेजस्वी यादव मतदाताओं से राजद प्रत्याशी को वोट देने की अपील करने पहुंचे हैं. पार्टी की ओर से बताया गया कि राजद असम में 4 से 5 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. जिनके प्रचार के लिए तेजस्वी यादव वहां मोर्चा संभालेंगे.

गौरतलब है कि असम विधानसभा चुनाव में राजद ने कांग्रेस और यूडीएफ के साथ महागठबंधन किया है. तेजस्वी यादव बंगाल में टीएमसी के सपोर्ट में प्रचार करेंगे. राजद नेता खासतौर पर उन सीटों पर प्रचार करेंगे, जहां तृणमूल की सीधी लड़ाई भाजपा के खिलाफ है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक बंगाल चुनाव में राजद नेता वामपंथी और कांग्रेस प्रत्याशियों के खिलाफ प्रचार करेंगे? इस संदर्भ में पार्टी अभी स्पष्ट निर्णय नहीं ले पायी है.

असम और प. बंगाल ये दोनों राज्य सीएए कानून के विरोध के लिए जाने जाते हैं. इन दोनों राज्यों की राजनीति में सीएए बहुत बड़ा मु्द्दा है. कांग्रेस इसके विरोध में है और नागरिकता संशोधन कानून ( सीएए) को लागू नहीं करने की गारंटी देकर उनका भरोसा जीतने की कोशिश कर रही है.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें