34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना सिटी : घर से लाखों की संपत्ति चोरी

घर में ताला बंद कर छठ करने गयी थी मायके पटना सिटी : आलमगंज व चौक थाना क्षेत्र में स्थित तीन बंद मकानों के ताला तोड़ चोरों ने लगभग 14 लाख रुपये की संपत्ति पर हाथ साफ कर दिया. घटना के बाद पीड़ित परिवार की ओर से थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी. दर्ज शिकायत […]

घर में ताला बंद कर छठ करने गयी थी मायके
पटना सिटी : आलमगंज व चौक थाना क्षेत्र में स्थित तीन बंद मकानों के ताला तोड़ चोरों ने लगभग 14 लाख रुपये की संपत्ति पर हाथ साफ कर दिया. घटना के बाद पीड़ित परिवार की ओर से थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी. दर्ज शिकायत में पुलिस मामले में छानबीन की बात कह रही है.
चोरी की पहली घटना आलमगंज थाना क्षेत्र के बिस्कोमान कॉलोनी मउआर लेन में दो बंद मकान का ताला तोड़ सात लाख रुपये से अधिक की संपत्ति चोरी कर ली. पीड़ित की ओर से थाना में शिकायत दर्ज कराया गया है. घटना के संबंध में पीड़ित ठेकेदार हरे कृष्णा प्रसाद ने बताया कि पत्नी छठ में मायके हिलसा गयी थी, हम भी काम से नालंदा चले गये. रविवार की शाम जब वापस लौटे तो देखा कि मकान में ताला टूटा है, आलमीरा के ताला तोड़ लगभग पांच लाख रुपये नकद व दो लाख रुपये के सोने-चांदी के गहने के साथ अन्य कीमती सामान चोरी कर लिए. पीड़ित के अनुसार बच्चों के 14 हजार रुपये भी शामिल है, जबकि आभूषण में सोने के चेन, कान की बाली, लॉकेट, टीका समेत अन्य आभूषण है.
उसी मकान में दूसरे किरायेदार अविनाश कुमार का भी कमरे का ताला टूटा था, वहां चोरों ने तीन हजार रुपये व एलइडी टीवी चोरी कर लिए. पीड़ित की शिकायत पर पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है. इधर चौक थाना क्षेत्र के शहीद भगत सिंह चौक के समीप रहने वाले स्वर्गीय सरदार लक्ष्मण सिंह के बंद मकान का भी ताला तोड़ चोरों ने लगभग पांच लाख रुपये के आभूषण व एक लाख 58 हजार रुपये नकद के साथ महत्वपूर्ण दस्तावेज भी चोरी कर लिए. पीड़ित परिजनों में लख्खु सिंह के अनुसार वह छठ में परिवार के साथ मालसलामी स्थित मकान पर गये थे. यहां ताला लगा था, इसी बीच चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस मामले में छानबीन कर रही है. चौक थानाध्यक्ष अशोक कुमार पांडेय ने बताया कि एक लाख 58 हजार नकद व कागजात चोरी हुए है.
बढ़ सकती है चोरी की घटनाएं
छठ पर्व में शामिल होने के लिए गांव व रिश्तेदारों के यहां जाने की स्थिति में बंद मकान का ताला तोड़ चोरी की घटना को अंजाम देने की घटनाएं बढ़ सकती है.पुलिसकर्मियों की मानें तो छठ के बाद वापस लौटने पर ही स्पष्ट होता है कि चोरी की घटनाएं कितनी घटी है. यह संख्या छठ के समय बढ़ जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें