36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

”डियर” विवाद पर स्मृति का जवाब, खुद को बताया ”आंटी नेशनल”

नयी दिल्ली : बिहार के शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी के साथ मंगलवार को ट्वीटर पर हुए ‘डियर’विवादपर केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी ने अपने फेसबुक पेज परअाज लंबा जवाब दिया है. स्मृति ईरानी नेअपनेजवाब के अंत में ‘सादर, आंटी नेशनल’ लिखा है. स्मृतिईरानी ने अपने फेसबुक पर अपनी परवरिश को याद करते हुए लिखा […]

नयी दिल्ली : बिहार के शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी के साथ मंगलवार को ट्वीटर पर हुए ‘डियर’विवादपर केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी ने अपने फेसबुक पेज परअाज लंबा जवाब दिया है. स्मृति ईरानी नेअपनेजवाब के अंत में ‘सादर, आंटी नेशनल’ लिखा है.

स्मृतिईरानी ने अपने फेसबुक पर अपनी परवरिश को याद करते हुए लिखा है कि ‘जब मैं छाेटी थी, उस वक्त लड़कियों को जवाब नहीं देने के लिएसिखाया जाता था. लोगों को इससे फर्क नहीं पड़ता था कि लड़के, लड़कियों को कितना अपमानित करते थे. उन्होंने कहा, अगर कोई लड़की जवाब देती भी थीं तो उसे अक्खड़ मान लिया जाता था. सवाल ये है कि लड़कियोंको जवाब क्यों नहीं देना चाहिए. लड़कियों को चुप रहने को क्यों कहा जाता है.

स्मृति का इशारा ट्वीटर पर बिहार के शिक्षा मंत्री के साथ हुए विवाद की तरफ था. इस विवाद में उन्होंने सीरीज में ट्वीट कर अशोक चौधरी के डियर संबोधन पर आपत्ति जताने के बाद उपजे विवाद का जवाब दिया था. अपने फेसबुक पोस्ट में आज उन्होंने उस मानसिकता का जिक्र किया है, जिसमें महिलाओं की मेहनत के बाद भी लाेग उसपर आरोप लगाते हैं.

इसके साथ ही स्मृति ने अपने स्ट्रगल व मेहनल से हासिल किये गये उपलब्धियों का जिक्र करते हुए शिक्षा मंत्री केअन्य आरोपाें का जवाब भी दिया. स्मृति नेअपनेपोस्ट में यह भी कहा, मुझे आंटी नेशनल कहिए, फर्क नहीं पड़ता. मैं आलोचना का सामना करने में विश्वास करती हूं, इससे भागती नहीं.

दरअसल, बिहार के शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने नयीशिक्षा नीति को लेकर स्मृति को ट्वीटर पर ‘डियर’ कहकर सवाल किया था. इस पर स्मृति ने एतराज जताया था. अशोक चौधरी ने अपने ट्वीट में कहा था, डियर स्मृति ईरानी जी, कभी राजनीति और भाषण से वक्त मिले तो शिक्षा नीति की तरफ भी ध्यान दें. हमें नयी एजुकेशन पॉलिसी कब मिलेगी? आपके कैलेंडर में 2015 कब खत्म होगा. इसके बाद स्मृति ने इस पर अपनी पोस्ट में जवाब दिया और कहा, महिलाओं को कब से ‘डियर’ कहकर संबोधित करने लगे अशोकजी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें