27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना हादसा:मांझी ने गृह मंत्री से कहा, ”मुझे दुर्घटना की जानकारी नहीं”

पटना : बिहार के मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी गांधी मैदान में मौजूद थे जिस वक्त दुर्घटना हुई. कार्यक्रम खत्म होने के बाद वे अपने गांव चले गये. वे इस हादसे से कई घंटों तक बेखबर थे. टीवी में चल रही खबर के अनुसार अधिकारी लगातार उनसे संपर्क स्थापित करना चाह रहे थे लेकिन यह संभव […]

पटना : बिहार के मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी गांधी मैदान में मौजूद थे जिस वक्त दुर्घटना हुई. कार्यक्रम खत्म होने के बाद वे अपने गांव चले गये. वे इस हादसे से कई घंटों तक बेखबर थे. टीवी में चल रही खबर के अनुसार अधिकारी लगातार उनसे संपर्क स्थापित करना चाह रहे थे लेकिन यह संभव नहीं हो सका.

पटना हादसा : भगदड़ में मरने वालों की संख्या 33 हुई, पीएमसीएच में हंगामा

वहीं गृहमंत्री ने जब उनसे घटना के संबंध में जानकारी लेनी चाही तो उन्होंने कहा कि उनके पास इसकी कोई जानकारी नहीं है. मुख्‍यमंत्री की इस लापरवाही भरे बयान की चारों ओर आलोचना हो रही है.गौरतलब है कि दशहरा उत्सव के बाद पटना के गांधी मैदान के बाहर शुक्रवार को मची भगदड में 32 लोगों की मौत हो गई है और 100 से अधिक लोगों जख्मी होने की खबर है.

वहीं दूसरी ओर लापता रिश्तेदारों की तलाश कर रहे लोगों को पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) में सुरक्षा बलों से झगडते देखा गया.

घबराए और बेचैन परिजनों के पीएमसीएच में दाखिल होने की कोशिश के मद्देनजर अस्पताल को चारों ओर से सुरक्षा बलों ने घेर लिया. रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) और पटना पुलिस के जवान पीएमसीएच के आपातकालीन वॉर्ड के प्रवेश द्वार पर नजर रख रहे हैं. भगदड के पीडितों को आपातकालीन वॉर्ड में ही लाया गया.

पुलिस महानिरीक्षक कुंदन कृष्णन, पुलिस उप-महानिरीक्षक अजिताभ कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज और पटना की संभागीय आयुक्त एन विजयलक्ष्मी सुरक्षा तैयारियों का जायजा लेने के लिए पीएमसीच में मौजूद दिखे. पटना के सलीमपुर अहरा इलाके के विनोद गुप्ता ने पीएमसीएच के बाहर बताया कि उनकी मां गायत्री देवी और उनकी पत्नी रंजना गुप्ता के बारे में कोई सूचना नहीं है.

गुप्ता ने रोते हुए कहा, ‘‘वे मुझे मेरी मां और पत्नी का पता लगाने के लिए आपातकालीन वार्ड के भीतर नहीं जाने दे रहे.’’ जक्कनपुर की रहने वाली किशोरी टुन्नी को सुरक्षा बलों से झगडते देखा गया. टुन्नी अपनी मां की तलाश में पीएमसीएच के भीतर जाना चाह रही थी. पटना के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि पहचान की पुष्टि के बाद शव उनके रिश्तेदारों को सौंप दिए जाएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें