35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नीतीश सीएम बनना चाहें तो मैं करूंगा प्रस्ताव : मांझी

पटना : मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने गुरुवार को एक बार फिर दोहराया कि हमारे स्थापित नेता पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं. हमारे विधायक दल के नेता भी वहीं हैं. उनकी महानता है कि मुङो जैसे लोगों को मुख्यमंत्री के पद पर सुशोभित करने का काम किया है. जहां तक काम की बात है, वे […]

पटना : मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने गुरुवार को एक बार फिर दोहराया कि हमारे स्थापित नेता पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं. हमारे विधायक दल के नेता भी वहीं हैं. उनकी महानता है कि मुङो जैसे लोगों को मुख्यमंत्री के पद पर सुशोभित करने का काम किया है.

जहां तक काम की बात है, वे जब तक चाहेंगे, जिस रूप में चाहेंगे, काम चलता रहेगा. मुख्यमंत्री गुरुवार को संवाद कक्ष में सेंटर फॉर गुड गवर्नेंस सोसाइटी, बिहार के शासी परिषद की प्रथम विशेष बैठक और विधि-व्यवस्था की समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने बताया कि बुधवार को भी झारखंड में इस बात का जिक्र कर चुका हूं.

अगर नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बनना चाहें, तो मैं सबसे पहले उनके मुख्यमंत्री बनने के नाम का प्रस्ताव करूंगा. अगर वह देश की राजनीति में जाते हैं, तो मैं चाहूंगा कि पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनें. पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सर्वमान्य नेता हैं और शरद यादव राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. इन दोनों की राय से पार्टी चल रही है. रही बात गंठबंधन की, तो दूसरे लोग क्या सोचते हैं, यह उन पर निर्भर है.

एक दिन पहले भी कहा था

इसके पहले बुधवार को मुख्यमंत्री ने धनबाद में कहा था कि 2015 के विधानसभा चुनाव बाद नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बनेंगे. यदि उन्होंने इस तरह की इच्छा जाहिर की, तो वह खुद उनके नाम का प्रस्ताव रखेंगे.

चुनाव बाद मिल कर तय होगा सीएम का नाम : राजद

मुख्यमंत्री के इस बयान पर महागंठबंधन के घटक दल राजद ने एतराज जताया है. पार्टी के विधायक दल के नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि 2015 के विधानसभा चुनाव के बाद नीतीश कुमार को सीएम बनाना जदयू का स्टैंड है, गंठबंधन का नहीं. जब नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद से हट रहे थे, तो उनके इस निर्णय का उनकी पार्टी ने विरोध किया था.

पार्टी की इच्छा थी कि वे पद पर रहें. बाद में यह भी कहा गया कि 2015 के चुनाव में नीतीश कुमार ही पार्टी का नेतृत्व करेंगे. सिद्दीकी ने कहा कि जिस समय नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री का पद त्याग किया था और अभी की स्थिति में अंतर है. वर्तमान परिस्थिति में मुख्यमंत्री का नाम मिल कर तय होना है. यह भी हो सकता है कि उस समय नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री हो जाएं.

लेकिन, अभी गंठबंधन के सामने 10 सीट पर होनेवाला उपचुनाव महत्वपूर्ण है. गंठबंधन को मजबूत करने का प्रयास किया जा रहा है. अभी राजद किसी तरह के विवाद में भी पड़ना नहीं चाहता. उचित समय आने पर पार्टी का जो भी निर्णय होगा, अमल किया जायेगा.

अपराधियों में हो पुलिस का भय : सीएम

पटना. मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने पुलिस अधिकारियों को दो टूक शब्दों में कहा है कि किसी भी स्तर पर किसी तरह की कोताही बरदाश्त नहीं की जायेगी. अगर विधि व्यवस्था में सुधार हो रहा है, तो इसका संदेश जनता के बीच भी जाना चाहिए. मुख्यमंत्री गुरुवार को संवाद कक्ष में विधि व्यवस्था की उच्चस्तरीय समीक्षा कर रहे थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार को अपराध नियंत्रण व विधि व्यवस्था में हर हाल में रिजल्ट चाहिए.

अगर विधि व्यवस्था की स्थिति में सुधार आ रहा है, तो यह जनता को महसूस हो. अपराधियों को पुलिस-प्रशासन का भय होना चाहिए. समाज में भयमुक्त वातावरण बनना चाहिए. उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन को संसाधनों की कमी नहीं होने दी जायेगी. बिहार सरकार आधुनिक संसाधनों के लिए पुलिस को हर संभव मदद करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें