27.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाबूलाल मरांडी ने झारखंड सरकार को बताया विकास विरोधी, बोले-सिंहभूम लोकसभा से बीजेपी प्रत्याशी गीता कोड़ा को जीत दिलाएं

झारखंड बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने सोमवार को राज्य सरकार पर निशाना साधा और विकास विरोधी बताया. उन्होंने लोगों से अपील की कि सिंहभूम लोकसभा से बीजेपी प्रत्याशी गीता कोड़ा को जीत दिलाएं.

राजनगर (सरायकेला खरसावां): सरायकेला-खरसावां जिले के राजनगर के ब्लॉक मैदान में भाजपा की चुनावी जनसभा में बाबूलाल मरांडी ने कहा कि झारखंड में झामुमो, कांग्रेस और राजद की गठबंधन सरकार चल रही है. यह सरकार विकास विरोधी है. यह पिछले पांच वर्ष में एक भी विकास कार्य नहीं कर पायी है. ये झारखंड का विकास नहीं चाहते हैं. झामुमो के लोग कहते हैं कि कंपनियों में 75 प्रतिशत स्थानीय लोगों के लिए आरक्षण कानून बनाया है, तो फिर राज्य से पलायन क्यों हो रहा है? शिक्षित युवा बेरोजगार क्यों हैं? रोजगार की तलाश में दूसरे राज्यों में पलायन क्यों हो रहा है? बाबूलाल मरांडी ने सिंहभूम लोकसभा की प्रत्याशी गीता कोड़ा के पक्ष में मतदान करने की अपील की.

10 वर्षों का कार्य किसी से छिपा नहीं
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि देश में पिछले 10 वर्षों में जो कार्य हुए हैं, वह किसी से छिपा नहीं है. अंतिम पंक्ति में बैठे समाज के लोगों तक विकास योजनाएं पहुंचाने का कार्य किया गया है. कोरोना काल में शुरू में मुफ्त अनाज योजना से लेकर पीएम आवास, आयुष्मान भारत, उज्ज्वला, हर घर नल, शौचालय जैसी योजनाएं लोगों तक पहुंचायी गयी हैं. यह देश के पीएम नरेंद्र मोदी के कारण ही हो सका है.

Also Read: गीता कोड़ा पर हमले से बाबूलाल मरांडी नाराज, बोले- महिला जनप्रतिनिधि पर हमला कर रहे झामुमो के ‘गुंडे’

झारखंड अलग राज्य भाजपा की देन
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि 10 वर्षों में जितना कम हुआ है, उतना आज तक कोई भी प्रधानमंत्री नहीं कर पाया है. हमें फिर से नरेंद्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनाना है. इसके लिए भाजपा के पक्ष में मतदान कर गीता कोड़ा को जिताना है. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार जब पहली बार सत्ता में आयी, तो गरीबों के सिर पर पक्की छत हो, इसके लिए पीएम आवास योजना शुरू की. लोगों को घर उपलब्ध कराया गया. गरीब व्यक्ति, जो इलाज करने में असमर्थ है, उसके लिए आयुष्मान योजना चला कर स्वास्थ्य व्यवस्था उपलब्ध करायी गयी. कहा कि झारखंड अलग राज्य भाजपा की देन है. वर्ष 2000 में जब चुनाव हुए, तो भाजपा ने अलग राज्य का वादा किया और प्रदेश की जनता ने काफी संख्या में सांसद देने का काम किया. केंद्र में अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में सरकार बनी, तो अपने वादे के अनुसार झारखंड को अलग राज्य बनाया गया. उन्होंने कहा कि भाजपा जो वादा करती है, उससे पूरा करती है.

राज्य में पहले तीन मेडिकल कॉलेज थे,अब तीन और बन रहे
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पहले झारखंड में तीन मेडिकल कॉलेज थे, अब तीन और बन रहे हैं. चाईबासा में बन रहे मेडिकल कॉलेज का लाभ भी लोगों को मिलेगा. यह भाजपा के कारण ही संभव हो सका है. केंद्र की मोदी सरकार ने बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिए केंद्रीय और एकलव्य विद्यालय खोला.

रिकॉर्ड मतों से जीत दिलाएंगे : गणेश
भाजपा नेता गणेश महाली ने कहा कि सिंहभूम संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी गीता कोड़ा को रिकॉर्ड मतों से जीत दिलाने का काम करेंगे. चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रत्याशी गीता कोड़ा ने लोगों से समर्थन देने का आग्रह किया. साथ ही जो भी कार्य अधूरे रह गये हैं, उसे पूरा करने की बात कही. कार्यक्रम को सोमनाथ सोरेन, रमेश हांसदा, सुमित्रा मार्डी, पूर्व विधायक अनंत राम टुडू ने भी संबोधित किया. मौके पर प्रभारी सुबोध कुमार गुड्डू, जिला अध्यक्ष उदय सिंहदेव, विनोद श्रीवास्तव, शकुंतला महाली, जेबी तुबिद, पूर्व विधायक अरविंद सिंह आदि उपस्थित थे.

भोला मोहंती और जितेंद्र आचार्य ने थामा भाजपा का दामन
भाजपा एसटी मोर्चा के प्रदेश कोषाध्यक्ष गणेश महाली के प्रयास से झामुमो के सरायकेला के पूर्व नगर अध्यक्ष जितेंद्र आचार्य उर्फ शंभू एवं झामुमो के जिला उपाध्यक्ष भोला मोहंती के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भाजपा का दामन थाम लिया. प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने भाजपा का दामन थामने वालों का स्वागत फूल-माला पहनाकर किया. दोनों नेताओं ने कहा कि झामुमो में गणेश परिक्रमा करने वालों की पूछ है. जबकि जमीनी काम करने वाले कार्यकर्ताओं की उपेक्षा होती है. श्रीधर नारायण सिंहदेव, विकास साहू, बाबलू सिंह, सचिन कवि, सनत षाड़ंगी, आरथो दास, गौरांग दास, सुमन सागर, दीपक पाणिग्रही, धीरज महतो, अनुभव सतपति ,सोनिया साहू, देवीप्रसाद षाड़ंगी, पिंकू महापात्र, शिवा नायक, अजय गोप, पंकज, ए पति, रिंकू राउत, गणेश आचार्य, पुनित पटनायक, प्रीत सिंहदेव, आकाश साहू, बंटी, राहुल, नेहरू पूर्ति, जगबंधु आचार्य, प्रीतम नायक, आनंद षाड़ंगी, गणेश मिश्रा, मनीष, संजय सिंहदेव, रमेश गोप, राजू गोप, सुनील गोप, चुनू गोप, अनिल गोप, हेमंत सकसरिया, रिशव सकसरिया, प्रीतम सिंहदेव, प्रिथी राज कुंभकार, आकाश राज कुंभकार, अमन कुंभकार, आकाश कुंभकार, अश्विनी साहू, चंद्रशेखर सहित कई अन्य ने भाजपा का दामन थामा.

Also Read: कांग्रेस के न्याय पत्र पर रांची में बोले बाबूलाल मरांडी, देशवासियों के साथ अन्याय के लिए पार्टी मांगे माफी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें