1. home Hindi News
  2. state
  3. andhra pradesh classes 9 to 12 will open from november 2 classes six to eight will open from 23 ksl

आंध्र प्रदेश : दो नवंबर से खुलेगी 9वीं से 12वीं की कक्षाएं, कक्षा छह से आठ तक की कक्षाएं 23 से खुलेंगी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आंध्र प्रदेश सरकार
आंध्र प्रदेश सरकार
सोशल मीडिया

आंध्र प्रदेश : कोविड-19 महामारी के बाद अनलॉक 5.0 में कई राज्य सरकारों ने स्कूलों को खोलने में उत्सुकता दिखाई है. हालांकि, कई राज्य सरकारों ने 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने के सशर्त निर्देश दिये हैं. वहीं, आंध्र प्रदेश सरकार ने सीनियर के साथ-साथ जूनियर स्कूलों को भी खोलने का एलान किया है.

जानकारी के मुताबिक, कोविड-19 महामारी के कारण देश में लगाये गये लॉकडाउन के कारण सभी स्कूल करीब छह माह से बंद हैं. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने शिक्षा अधिकारियों के साथ विमर्श कर सूबे के सभी स्कूलों को दो नवंबर से खोलने के निर्देश पिछले सप्ताह दिये थे. साथ ही कहा है कि स्कूलों में कोविड गाइडलाइंस का पालन अधिकारी सुनिश्चित कराएं.

आंध्र प्रदेश मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक, दो नवंबर से राज्य में स्कूल और कॉलेज खोले जायेंगे. अभी 9वीं, 10वीं, 11वीं और 12वीं की कक्षाएं दो नवंबर से शुरू होंगी. वहीं, 6ठीं, 7वीं और 8वीं की कक्षाएं 23 नवंबर से शुरू होंगी. साथ ही कहा गया है कि कक्षाएं वैकल्पिक दिनों में खोली जायेंगी और आधे दिन के बाद छुट्टी दे दी जायेगी.

मालूम हो कि इससे पहले सभी स्कूल आधा दिन के लिए खोले जाने की बात कही गयी थी. साथ ही कहा गया था कि बच्चों को स्कूल में मिड-डे मिल वितरण के बाद घर भेज दिया जायेगा. इस दौरान कक्षाएं वैकल्पिक व्यवस्था यानी अल्टरनेटिव दिन के हिसाब से खुलेंगी. इस व्यवस्था के तहत कक्षा 1, 3, 5, 7 और 9 के छात्र एक दिन आयेंगे और अगले दिन कक्षा 2, 4, 6 और 8 के छात्र स्कूल आयेंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें