25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Election 2024: जयंत सिन्हा ने नहीं किया मतदान, बीजेपी ने किया शो-कॉज, दो दिन में मांगा जवाब

पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद जयंत सिन्हा के ऊपर बीजेपी ने कड़ा रूख अपनाया है. बीजेपी ने उनके मतदान न करने को लेकर उनसे जवाब मांगा है.

Lok Sabha Election 2024 : हजारीबाग के सांसद जयंत सिन्हा को प्रदेश भाजपा की ओर से सोमवार को शो-कॉज जारी किया गया. उनसे दो दिनों में जवाब मांगा गया है. प्रदेश महामंत्री व राज्यसभा सांसद आदित्य साहू ने पत्र जारी कर कहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 में जब से हजारीबाग लोकसभा सीट से पार्टी द्वारा मनीष जायसवाल को प्रत्याशी घोषित किया गया है, तब से आप न तो चुनाव प्रचार और न ही संगठनात्मक कार्य में रुचि ले रहे हैं. वहीं लोकतंत्र के महापर्व में आपने अपने मताधिकार का प्रयोग करना भी उचित नहीं समझा. आपके इस रवैये से पार्टी की छवि धूमिल हुई है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के निर्देशानुसार आपसे आग्रह है कि इस संबंध में दो दिनों के अंदर स्पष्टीकरण दें.

चतरा, हजारीबाग व कोडरमा में 63 प्रतिशत मतदान

रांची : देश में पांचवें और झारखंड में दूसरे चरण के लिए सोमवार को राज्य की तीन लोकसभा सीटों पर शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हुआ. चतरा, हजारीबाग और कोडरमा में शाम 5:00 बजे तक कुल 63 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. वहीं, गांडेय विधानसभा के उपचुनाव में 68.26 प्रतिशत मतदान हुआ. सबसे अधिक मतदान हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र में किया गया.राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रविकुमार ने कहा कि छिटपुट घटनाओं को छोड़ कर राज्य में कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है. तीनों लोकसभा क्षेत्र में पूरी तरह से शांतिपूर्ण, स्वच्छ व पारदर्शी मतदान संपन्न हुआ. मतदान के बाद इवीएम और वीवीपैट सील कर स्ट्रांग रूम में जमा कराने की प्रक्रिया चल रही है. सभी मतदान केंद्रों से चुनाव आयोग को रिपोर्ट प्राप्त हो रही है. आंकड़ों का विश्लेषण किया जा रहा है. पूरे आंकड़े मिलने के बाद मतदान प्रतिशत के आंकड़ों में फेर-बदल संभव है. दूसरे चरण की तीन लोकसभा सीटों पर वर्ष 2019 में हुए चुनाव के मुकाबले इस बार कम वोट पड़े हैं. चुनाव आयोग द्वारा जारी किये गये प्राथमिक आंकड़ों के मुताबिक वर्ष 2019 में संपन्न लोकसभा चुनाव की तुलना में इस बार मतदान प्रतिशत में 2.50 प्रतिशत की कमी दर्ज की गयी है. गत लोकसभा चुनाव में उक्त तीनों सीटों पर मतदान प्रतिशत 65.50 दर्ज किया गया था.

Also Read : Lok Sabha Election 2024: प्रियंका गांधी 22 मई को आएंगी झारखंड, गोड्डा और रांची में करेंगी जनसभा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें