1. home Hindi News
  2. sports
  3. wrestler murder case wrestler sushil kumars life in danger in jail sought high security cell protein rich food avd

Wrestler Murder Case : जेल में सुशील कुमार की जान को खतरा, मांगा हाई सिक्योरिटी सेल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जेल में सुशील कुमार की जान को खतरा
जेल में सुशील कुमार की जान को खतरा
pti photo

पहलवान सागर धनखड़ हत्या मामले में तिहाड़ जेल में बंद दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार को जान का खतरा सता रहा है. सुशील कुमार ने दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में इसको लेकर याचिका भी दायर की है और अपने लिये हाई सिक्योरिटी सेल का डिमांड कर दिया है. कोर्ट में सुशील कुमार के वकील ने बताया कि रेसलर सुशील कुमार को जेल में जान का खतरा है. इसलिए वो बाकी कैदियों की तरह जेल में नहीं रह सकते हैं.

हालांकि कोर्ट में तिहाड़ जेल प्रशासन ने बताया कि सुशील कुमार की सुरक्षा पर पुरा ध्यान दिया जा रहा है. उन्हें हाई सेक्यूरिटी सेल में रखा गया है. तिहाड़ प्रशासन की इस दलील पर सुशील कुमार के वकील संतुष्ट हो गये और जेल प्रशासन की सराहना की.

सुशील कुमार ने जेल से मांगा हाई प्रोटीन युक्त भोजन

इधर जेल में बंद सुशील कुमार को अपनी सेहत की भी चिंता सताने लगी है. उन्होंने प्रोटीन युक्त भोजन की मांग की है. इसको लेकर भी सुशील कुमार ने कोर्ट में याचिका दायर की है. इधर सुशील कुमार की प्रोटीन युक्त भोजन पर तिहाड़ जेल प्रशासन ने आपत्ति जतायी है और कड़े शब्दों में कहा है, वह कैदी हैं, न की कोई गेस्ट.

तिहाड़ प्रशासन ने सुशील की मांग को आपत्ति जताते हुए कहा, जेल में और भी कैदी हैं, जिन्होंने हाई प्रोटीन युक्त भोजन की मांग की है. अगर वैसे में केवल सुशील कुमार की मांग पूरी की जाती है, तो अन्य कैदियों पर असर पड़ेगा. सुशील कुमार के वकील ने इसपर कहा कि वैसे में सुशील कुमार को घर से बने खाने की अनुमति दी जाए. इधर सुशील कुमार की याचिका पर कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है.

गौरतलब है कि छत्रसाल स्टेडियम में युवा पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के आरोप में सुशील कुमार को 23 मई को गिरफ्तार किया गया था.

जिसके बाद पुलिस कस्टडी में रखने के बाद कोर्ट ने 9 दिनों की न्यायिक हिरासत में दो जुन को जेल भेज दिया. मालूम हो सुशील कुमार और उसके साथियों ने संपत्ति विवाद को लेकर चार-पांच मई को पहलवान सागर धनखड़ और उसके दो मित्रों के साथ दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में कथित तौर पर मारपीट की थी. सागर ने बाद में दम तोड़ दिया था.

posted by - arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें