1. home Hindi News
  2. sports
  3. tokyo olympics archer deepika kumari of jharkhand ready to target gold avenge the failure of london rio avd

Tokyo Olympics : झारखंड की दीपिका गोल्ड पर निशाना साधने के लिए तैयार, लंदन-रियो की विफलता का बदला टोक्यो में

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झारखंड की दीपिका गोल्ड पर निशाना साधने के लिए तैयार
झारखंड की दीपिका गोल्ड पर निशाना साधने के लिए तैयार
pti photo

tokyo olympics 2021 : झारखंड रांची की रहने वाली स्टार तीरंदाज दीपिका (Archer Deepika kumar) गोल्ड पर निशाना साधने के लिए जापान पहुंच चुकी हैं. टोक्यो ओलंपिक 2020 ( tokyo olympics 2020) में अपने अभियान की शुरुआत करने से पहले दीपिका अभ्यास में जुट गयी हैं.

लंदन (London Olympics) और रियो ओलंपिक (Rio Olympics) में मिली विफलता का बदला टोक्यो में लेने के लिए दीपिका में ठान लिया है. उन्होंने टोक्यो पहुंचकर कहा, पिछले दो ओलंपिक में नाकाम रहने के बाद इस बार वह खुद को साबित करना चाहती है कि वह ओलंपिक पदक जीतने में सक्षम हैं.

दुनिया की नंबर एक तीरंदाज दीपिका का यह लगातार तीसरा ओलंपिक है. वह लंदन (2012) और रियो (2016) में अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतर सकी थी. दीपिका ने विश्व तीरंदाजी से कहा , मैं खुद को साबित करना चाहती हूं कि मैं जीत सकती हूं. यह मेरे लिये, तीरंदाजी टीम के लिये और मेरे देश के लिये अहम है.

उन्होंने कहा , भारत ने ओलंपिक में कभी तीरंदाजी में पदक नहीं जीता और मैं जीतना चाहती हूं. लंदन ओलंपिक से पहले भी दुनिया की नंबर वन तीरंदाज बनी दीपिका एक बार फिर टॉप रैंकिंग पर पहुंची है.

उन्होंने कहा, लंदन से अब तक बहुत कुछ बदल गया. मैंने मानसिक रूप से काफी मेहनत की है जिससे सकारात्मक नतीजे मिल रहे हैं. पिछले दो ओलंपिक में मैं बहुत पीछे रह गई थी और अब उस पर मेहनत करके आई हूं. मैं लगातार बेहतर प्रदर्शन की कोशिश में हूं. दीपिका ओलंपिक में भारत की अकेली महिला तीरंदाज हैं. उनके व्यक्तिगत वर्ग की स्पर्धा 27 जुलाई से शुरू होगी. वहीं मिश्रित युगल स्पर्धा पहले ही दिन शुक्रवार को होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें