1. home Home
  2. sports
  3. tokyo olympics 2020 latest updates india archer deepika kumari in quarterfinals atanu das rkt

Tokyo Olympics: झारखंड की बेटी दीपिका ने किया कमाल, क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय तीरंदाज

दीपिका कुमारी का क्वार्टर मुकाबला सुबह 11.30 बजे खेला जाएगा. क्वार्टर फाइनल में दीपिका की टक्कर कोरिया की एन सेन से होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Olympics में निशाने पर दीपिका का तीर
Olympics में निशाने पर दीपिका का तीर
फोटो - ट्वीटर
  • दीपिका कुमारी क्वार्टर फाइनल में बनायी जगह.

  • क्वार्टर फाइनल में दीपिका की टक्कर काफी कड़ी होनी वाली है.

  • ओलंपिक तीरंदाजी स्पर्धा के अंतिम आठ में पहुंचने वाली पहली भारतीय तीरंदाज बन गई है.

Tokyo Olympics 2020 : दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) ने क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय करके बता दिया है कि क्यों भारत को उनसे मेडल की उम्मीद है. दीपिका कुमारी दुनिया की नंबर वन तीरंदाज हैं. भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी ने अपना प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीत लिया है. इसी के साथ उन्होंने क्वार्टर फाइनल में भी अपनी जगह पक्की कर ली है. इसी के साथ भारत के लिए तीरंदाजी में मेडल की उम्मीद काफी बढ़ गई है. बता दें कि ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय तीरंदाज बन गईं हैं

मालूम हो कि दीपिका कुमारी को आज ही क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उतरना होगा. दीपिका कुमारी का क्वार्टर मुकाबला सुबह 11.30 बजे खेला जाएगा. क्वार्टर फाइनल में दीपिका की टक्कर कोरिया की एन सेन से होगी. कोरिया को इस इवेंट का फेवरेट माना जाता है. दीपिका कुमारी के लिए आगे की राह बेहद मुश्किल रहने वाली है. कोरियाई तीरंदाज टोक्यो में अब तक 2 गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं. इनमें एक उन्होंने महिला टीम इवेंट में और दूसरा मिक्स्ड टीम इवेंट में जीता है.

बता दें कि आज राउंड ऑफ 16 के मुकाबले में दीपिका कुमारी को हालांकि बेहद कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ा. पांच सेट में नतीजा नहीं निकलने के बाद मैच शूट आउट तक पहुंचा. दीपिका ने शूट आउट में परफेक्ट 10 स्कोर कर क्वार्टर फाइनल का सफर तय कर लिया. वहीं भारत के स्टार तीरंदाज अतनु दास गुरुवार को यहां दूसरे दौर के बेहद रोमांचक मुकाबले में दो बार के ओलिंपिक चैंपियन दक्षिण कोरिया के ओह जिन हयेक को शूट ऑफ में हराकर टोक्यो ओलिंपिक की पुरुष व्यक्तिगत स्पर्धा के तीसरे दौर में जगह बनाने के सफल रहे. दीपिका और पति अतनु दास से देश को पकद से काफी उम्मीदें हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें