1. home Home
  2. sports
  3. tokyo olympics 2020 fourth day flop show of indian players archery table tennis hockey lost avd

Tokyo Olympics 2020 : चौथे दिन भी भारतीय खिलाड़ियों का फ्लॉप शो - तीरंदाजी , टेबल टेनिस, हॉकी में मिली हार

टोक्यो ओलंपिक 2020 में चौथे दिन भारत के लिए निराशाजनक रहा. मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) के सिल्वर मेडल को छोड़कर अब तक भारतीय खिलाड़ी एक भी पदक जीतने में कामयाब नहीं हुए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tokyo Olympics 2020
Tokyo Olympics 2020
pti photo

टोक्यो ओलंपिक 2020 में चौथे दिन भारत के लिए निराशाजनक रहा. मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) के सिल्वर मेडल को छोड़कर अब तक भारतीय खिलाड़ी एक भी पदक जीतने में कामयाब नहीं हुए हैं.

चौथे दिन भारत को सभी स्पर्धाओं में हार का सामना करना पड़ा. निशानेबाजी, तीरंदाजी, महिला हॉकी , बैडमिंटन , मुक्केबाजी में भारत को हार का सामना करना पड़ा. जबकि टेबल टेनिस में पिछले मैच में उम्मीदें जगाने वाली मनिका बत्रा भी हारकर बाहर हो गई.

हालांकि अपना चौथा ओलंपिक खेल रहे टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरत कमल ने पुरुष एकल के तीसरे दौर में प्रवेश किया और भारत की उम्मीदें बरकरार रखी है. महिला एकल में मनिका और सुतिर्था मुखर्जी सीधे गेम में हारकर बाहर हो गयी.

शरत कमल ने पुर्तगाल के 20वीं वरीयता प्राप्त टियागो अपोलोनिया पर 4-2 (2-11, 11-8, 11-5, 9-11, 11-6, 11-9) से जीत दर्ज की. मनिका ने आस्ट्रिया की विश्व में 16वें नंबर की सोफिया पोलकानोवा के खिलाफ 0-4 (8-11, 2-11, 5-11, 7-11) से मैच गंवाया. महिला एकल के दूसरे दौर में सुतिर्था पुर्तगाल की फू यू से एकतरफा मुकाबले में 0-4 (3-11, 3-11, 5-11, 5-11) से हार गयी.

महिला हॉकी में भारत को जर्मनी ने 2-0 से हराया

महिला हॉकी टीम को लगातार दूसरे मैच में पराजय मिली. जर्मनी ने भारतीय टीम को 2 -0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. पहले मैच में भारत को नीदरलैंड ने हराया था. अब भारत को बाकी तीन मैचों में ब्रिटेन, आयरलैंड और दक्षिण अफ्रीका से खेलना है.

निशानेबाजी में भारत की झोली खाली

निशानेबाजी में भारत की झोली अब भी खाली है. अंगद वीर सिंह बाजवा पुरुष स्कीट स्पर्धा में 18वें जबकि मैराज अहमद खान 25वें स्थान पर रहे. भारत की पदक उम्मीदें अब मिश्रित टीम स्पर्धा पर टिकी होंगी जिसमें दस मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम वर्ग में सौरभ चौधरी और मनु भाकर उतरेंगे. अभिषेक वर्मा और यशस्विनी सिंह देसवाल भी इसमें भारतीय चुनौती पेश करेंगे. दिव्यांश सिंह पंवार और इलावेनिल वालारिवन दस मीटर मिश्रित राइफल टीम स्पर्धा में उतरेंगे. इस वर्ग में दीपक कुमार और अंजुम मुद्गिल भी भारतीय चुनौती पेश करेंगे.

तलवारबाजी में भवानी देवी हारकर बाहर

तलवारबाजी में ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय महिला भवानी देवी अपना पहला मुकाबला जीतकर जहां इतिहास रच डाला, लेकिन दूसरे मैच में चौथी वरीयता प्राप्त मैनन ब्रूनेट से हारकर वह बाहर हो गयी.

तैराकी में साजन प्रकाश हारकर बाहर

तैराकी में साजन प्रकाश पुरुष 200 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा के सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहे. साजन एक मिनट 57.22 सेकेंड के समय के साथ 38 तैराकों के बीच 24वें स्थान पर रहे.

मुक्केबाजी में आशीष चौधरी चीनी प्रतिद्वंद्वी से हारकर बाहर

मुक्केबाजी में भी भारत को निराशा हाथ लगी और ओलंपिक में पदार्पण करने वाले आशीष चौधरी (75 किग्रा) चीन के एरबीके तुओहेता से पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गये. चीनी बॉक्सर ने उन्होंने 5-0 से हराया.

तीरंदाजी में अतनु दास, प्रवीण जाधव और तरुणदीप राय हारकर बाहर

तीरंदाजी में अतनु दास, प्रवीण जाधव और तरुणदीप राय की भारतीय पुरुष टीम क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया की मजबूत टीम से हारकर तोक्यो ओलंपिक खेलों से बाहर हो गयी. कोरिया ने भारत को 6-0 से हराया. मिश्रित युगल में दीपिका कुमारी और जाधव की जोड़ी भी कोरियाई टीम से हारकर क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पायी थी.

टेनिस में सुमित नागल पुरुष एकल के दूसरे दौर में हारे

टेनिस में सुमित नागल पुरुष एकल के दूसरे दौर में रूस ओलंपिक समिति (आरओसी) के दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव के खिलाफ सीधे सेटों में शिकस्त के साथ टोक्यो ओलंपिक से बाहर हो गए, जिससे टेनिस में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई.

बैडमिंटन में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी हारी

बैडमिंटन में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी को पुरुष युगल के ग्रुप ए में मार्कस फर्नाल्डी गिडियोन और केविन संजय सुकामुल्जो की इंडोनेशिया की जोड़ी के खिलाफ सीधे गेम में शिकस्त का सामना करना पड़ा. इंडोनेशिया की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 21-13, 21-12 से हराया. सात्विक और चिराग ग्रुप ए के अपने अंतिम मैच में बेन लेन और सीन वेंडी की ब्रिटेन की जोड़ी से भिड़ेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें