1. home Hindi News
  2. sports
  3. thomas cup indian badminton team victory being compared with 83 world cup congratulations on social media avd

Thomas Cup: भारतीय बैडमिंटन टीम की जीत की तुलना हो रही 83 वर्ल्ड कप से, सोशल मीडिया पर बधाईयों का तांता

भारतीय बैडमिंटन टीम के थॉमस कप में इतिहास रचने के साथ ही सोशल मीडिया पर बधाईयों का तांता लग गया. लोग भारतीय खिलाड़ियों की उपलब्धियों की सराहना कर रहे हैं. फैन्स तो बैडमिंटन टीम की इस जीत को 1983 में क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत की जीत से कर रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारतीय बैडमिंटन टीम
भारतीय बैडमिंटन टीम
pti photo

लक्ष्य सेन, किदांबी श्रीकांत, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की अगुआई में भारतीय बैडमिंटन टीम ने थॉमस कप (Badminton Thomas Cup) में इतिहास रच दिया. 14 बार की चैंपियन टीम इंडोनेशिया को 3-0 से हराया. भारत की इस जीत को 1983 में क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत की जीत के साथ तुलना की जा रही है. जिस तरह कपिल देव की अगुआई में भारतीय क्रिकेट टीम में वर्ल्ड चैंपियन टीम को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा किया था, ठीक उसी तरह भारत ने वर्ल्ड चैंपियन इंडोनेशिया को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा किया.

भारत की जीत पर झूम उठा सोशल मीडिया

भारतीय बैडमिंटन टीम के थॉमस कप में इतिहास रचने के साथ ही सोशल मीडिया पर बधाईयों का तांता लग गया. लोग भारतीय खिलाड़ियों की उपलब्धियों की सराहना कर रहे हैं. फैन्स तो बैडमिंटन टीम की इस जीत को 1983 में क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत की जीत से कर रहे हैं. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर अन्य राजनेताओं ने खिलाड़ियों को देश का नाम रोशन करने के लिए बधाई दी है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भारतीय टीम को थॉमस कप जीतने पर ट्वीट कर बधाई दी

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भारतीय बैडमिंटन टीम को थॉमस कप जीत की बर्धाइ दी. उन्होंने ट्वीट किया और लिखा, पहली बार थॉमस कप जीतने पर भारतीय टीम को दिल से बधाई. टीम ने इतिहास रच डाला.

मोदी ने क्या कहा

पीएम मोदी ने ट्वीट किया और लिखा, भारतीय बैडमिंटन टीम ने इतिहास रच दिया. भारत के थॉमस कप जीतने से पूरा देश खुश है. हमारी सफल टीम को बधाई और भविष्य के टूर्नामेंट के लिए उन्हें शुभकामनाएं. यह जीत कई उभरते हुए खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी.

गृहमंत्री अमित शाह ने भी भारतीय टीम को बधाई दी

गृहमंत्री अमित शाह ने भारतीय बैडमिंटन टीम को जीत की बधाई दी और ट्वीट किया. शाह ने लिखा, भारत ने थॉमस कप जीता. भारतीय बैडमिंटन टीम के लिए एक महत्वपूर्ण दिन जो हमारे खेल के इतिहास में दर्ज होगा. इस महान उपलब्धि के लिए मैं अपनी पूरी टीम को बधाई देता हूं. आज हर भारतीय को गर्व हो रहा है.

अनुराग ठाकुर ने भारतीय टीम को 1 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भारतीय बैडमिंटन टीम को जीत के लिए बधाई दी और 1 करोड़ रुपये देने का ऐलान भी किया. अनुराग ठाकुर ने ट्वीट किया और लिखा, इतिहास रच डाला. भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम को थॉमस कप जीतने पर बधाई. उन्होंने एक अन्य ट्वीट में भारतीय टीम को एक करोड़ रुपये नकद राशि देने की घोषणा की.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी भारतीय टीम को बधाई दी

भारतीय बैडमिंटन टीम की ऐतिहासिक जीत पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी बधाई दी और ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, ऐतिहासिक विजय! भारतीय बैडमिंटन टीम को थॉमस कप जीतने की हार्दिक बधाई. टीम के सभी सदस्यों को स्वर्णिम भविष्य हेतू ढेरों मंगलकामनाएं. जय​ हिंद!

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट कर भारतीय टीम को बधाई दी

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी भारतीय बैडमिंटन टीम को थॉमस कप जीत की बधाई दी. उन्होंने ट्वीट किया और लिखा, एक ऐतिहासिक उपलब्धि और भारतीय बैडमिंटन के लिए एक बड़ा क्षण. थॉमस कप जीतने पर टीम इंडिया को बधाई.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें