1. home Hindi News
  2. sports
  3. senior national womens hockey jharkhand beat andhra pradesh these teams also registered victory avd

Senior National Women's Hockey: झारखंड दो जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में, आंध्रप्रदेश को 10-0 से हराया

झारखंड की ओर से प्रमिला सोरेंग, अलबेला रानी टोप्पो और रोशनी डुंगडुंग ने सबसे दो-दो गोल दागे. जबकि एडलिन बागे, बितन डुंगडुंग, सुभासी हेंम्ब्रम और फुलमनी भेंग्रा ने एक-एक गोल दागे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झारखंड ने आंध्रप्रदेश को हराया
झारखंड ने आंध्रप्रदेश को हराया
pk

झारखंड की महिला हॉकी टीम (HOCKEY JHARKHAND) ने 12वीं हॉकी इंडिया सीनियर महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप 2022 (Senior National Women's Hockey) में पूल इ मुकाबले में आंध्रप्रदेश (HOCKEY ANDHRA PRADESH) को 10-0 से रौंदा और धमाकेदार जीत दर्ज की. झारखंड ने लगातार दूसरी जीत दर्ज कर क्वार्टरफाइनल में जगह बना लिया.

प्रमिला, अलबेला रानी और रोशनी ने दागे सबसे अधिक गोल

झारखंड की ओर से प्रमिला सोरेंग, अलबेला रानी टोप्पो और रोशनी डुंगडुंग ने सबसे दो-दो गोल दागे. जबकि एडलिन बागे, बितन डुंगडुंग, सुभासी हेंम्ब्रम और फुलमनी भेंग्रा ने एक-एक गोल दागे. झारखंड के लिए पहला गोल प्रमिला सोरेंग ने पहले मिनट में दागा. उसके बाद बितन डुंगडुंग ने 11वें मिनट में दूसरा गोल दागीं. फिर प्रमिला ने 30वें मिनट में तीसरा गोल दागा. सुभासी हेम्ब्रम ने 34वें मिनट में चौथा और अलबेला रानी टोप्पो ने 38वें मिनट में पांचवां गोल दागा. अलबेला रानी ने 40वें मिनट में टीम के लिए 6ठा और अपना दूसरा गोल दागा. रोशनी डुंगडुंग ने 41वें और 44वें मिनट में टीम के लिए दो गोल दागा. जबकि एडलिन बागे ने 52वें मिनट में 9वां और फुलमनी भेंग्रा ने 60वें मिनट में 10वां गोल दागा.

झारखंड ने पुदुचेरी को 36-0 से हराया

झारखंड ने अपने पहले और टूर्नामेंट के 10वें मुकाबले में पुदुचेरी को 36-0 से हराया था. उस मुकाबले में झारखंड की ओर से बितन डुंगडुंग ने सबसे अधिक 10 गोल दागे थे. जबकि रोशनी डुंगडुंग ने 4, अलबेला रानी टोप्पो ने 7, प्रमिला सोरेंग ने 4 गोल दागे थे.

इन टीमों की भी हुई जीत

मेजबान मध्य प्रदेश सहित हरियाणा, पंजाब और महाराष्ट्र ने सोमवार को 12वीं हॉकी इंडिया सीनियर महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप 2022 में अपने अपने पूल मुकाबले जीते. दिन के पहले मैच में पूल ए में मध्य प्रदेश ने चंडीगढ़ को 5-1 से हराया जबकि हरियाणा ने पूल बी में असम को 7-1 से शिकस्त दी. पूल सी में पंजाब ने छत्तीसगढ़ को 6-0 से हराया जबकि पूल डी में महाराष्ट्र ने राजस्थान को 4-0 से मात दी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें