1. home Hindi News
  2. sports
  3. other sports
  4. olympic dates announced know when this great kumbh of sports will start

ओलंपिक के तारीखों का हुआ ऐलान, जानिए कब से शुरू होगा खेलों का ये महाकुंभ

By Sameer Oraon
Updated Date
ओलंपिक का उद्घाटन समारोह 23 जुलाई 2021 और समापन समारोह आठ अगस्त 2021 को होगा.
ओलंपिक का उद्घाटन समारोह 23 जुलाई 2021 और समापन समारोह आठ अगस्त 2021 को होगा.
Twitter

कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से ओलंपिक 2020 का आयोजन को स्थगित कर दिया गया था, जिसके बाद ओलंपिक ऐसोशियसन ने ये जानकारी दी थी कि खेलों का ये महाकुंभ अब सीधे 2021 में होगा. आज ये ख़बर आई कि ओलंपिक कब होगा इसकी चर्चा उच्च अधिकारियों से की जाएगी, हालांकि अब तस्वीर पूरी तरह साफ हो गयी है कि ओलंपिक कब से शुरू होगा.

ओलंपिक का उद्घाटन समारोह 23 जुलाई 2021 और समापन समारोह आठ अगस्त 2021 को होगा. जबकि पैरालम्पिक खेल 24 अगस्त 2021 से पांच सितंबर 2021 तक चलेगा. हालांकि ऐसी भी अटकलें थी कि खेलों को बसंत के महीने में कराया जाए जब जापान में चेरी ब्लॉसम के खिलने का समय होता है. लेकिन उस समय यूरोपीय फुटबाल और उत्तर अमेरिकी खेल लीग होती है.

तोक्यो आयोजन समिति के प्रमुख योशिरो मोरी और सीईओ तोशिरो मुतो ने कहा था कि नयी तारीखों पर खेलों के आयोजन की लागत बहुत अधिक होगी. स्थानीय रपटों के अनुसार यह लागत अरबों डॉलर बढ़ जाएगी और इसका बोझ जापान के करदाताओं पर पड़ेगा.

मुतो ने लागत की गणना में पारदर्शिता बरतने का वादा किया. जापान आधिकारिक तौर पर ओलंपिक की मेजबानी पर 12 . 6 अरब डॉलर खर्च कर रहा है. जापानी सरकार के एक आडिट ब्यूरो ने हालांकि कहा कि लागत इसकी दुगुनी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें