1. home Hindi News
  2. sports
  3. other sports
  4. kovid 19 german football league started in the midst of pandemic something like this was the scene of the stadium

कोविड- 19 महामारी के बीच शुरू हुआ जर्मन फुटबॉल लीग, कुछ ऐसा था स्टेडियम का नजारा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कोरोना महामारी के बीच कल से जर्मनी में जर्मन फुटबॉल लीग का आयोजन खाली स्टेडियम में शुरू हो गया. जब यह लीग शुरू हुआ तो स्टेडियम में बिल्कुल अलग ही नजारा था.
कोरोना महामारी के बीच कल से जर्मनी में जर्मन फुटबॉल लीग का आयोजन खाली स्टेडियम में शुरू हो गया. जब यह लीग शुरू हुआ तो स्टेडियम में बिल्कुल अलग ही नजारा था.
संकेतिक तस्वीर Twitter

कोरोना महामारी के कारण दुनिया भर में सभी खेल स्थिगित कर दिये गए थे. लेकिन खेलों के आयोजन के विकल्प को लेकर चर्चाएं जारी थी. लेकिन कल जर्मनी में जर्मन फुटबॉल लीग का आयोजन खाली स्टेडियम में शुरू हो गया. जब यह लीग शुरू हुआ तो स्टेडियम में बिल्कुल अलग ही नजारा था. न दर्शकों की चिल्लाने की आवाज थी न ही कोई चहल पहल.

बस खिलाड़ियों की शोर थी और रेफरी के सीटियों की आवाज. कोरोना महामारी के बीच शुरू होने वाली ये पहली यूरोपीय लीग थी. इस मैच में बोरूसिया डार्टमंड का सामना स्थानीय प्रतिद्वंद्वी ‘शाल्के 04 के साथ था. इस लीग को देखने के लिए सामान्य दिनों में तकरीबन 82000 लोग देखने आते थे. लेकिन इस बार आदेश था कि दोनों टीमों के खिलाड़ियों की संख्या, सपोर्ट स्टाफ, मीडिया कर्मी, और कुछ अधिकारियों को मिला कर 322 लोगों से ज्यादा नहीं होने चाहिए थे.

जश्न मनाने का बिल्कुल अलग था अंदाज

अन्य दिनों में जब कोई गोल होता है या फिर कोई टीम जीतती है तो आम तौर पर खिलाड़ी गले मिल कर, हाथ मिला कर जश्न मनाते थे लेकिन इस मैच में जश्न मानने का अंदाज बिल्कुल अलग था. खिलाड़ी बस एक एक दूसरे से कुहनी टकराकर जश्न मना रहे थे. इस लीग के दौरान स्थानापन्न खिलाड़ी मास्क पहने नजर आए. कोविड19 के कारण जरूरी एहतियात बरतते हुए सभी खिलाड़ियों के टेस्ट हुए. उसके बाद सभी को पृथक वास में रहने का आदेश दिया गया. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सपोर्ट स्टाफ और खिलाड़ी कई बसों में आए थे.

बोरूसिया डार्टमंड ने शाल्के को हराया

आपको बता दें कि इस मैच में बोरूसिया डार्टमंड ने शाल्के क्लब को 4-0 से हराया, मैच शुरू होने के बाद से बोरूसिया डार्टमंड की टीम विपक्षी टीमों पर पूरी तरह हावी थी. इस जीत के बाद डॉर्टमंड अब शीर्ष पर काबिज बायर्न म्युनिख से एक ही अंक पीछे है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें