27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नंबर वन का ताज पाने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं सानिया मिर्जा

चार्ल्सटन : सानिया मिर्जा आज युगल रैंकिंग में दुनिया की नंबर एक खिलाडी बनने वाली पहली भारतीय महिला टेनिस खिलाडी हो गई जिसने स्विटजरलैंड की मार्तिना हिंगिस के साथ यहां डब्ल्यूटीए फैमिली सर्कल कप जीता. सानिया और हिंगिस की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोडी ने सेसी डेल्लाका और डारिजा जुराक को एकतरफा फाइनल में 6.0, 6.4 […]

चार्ल्सटन : सानिया मिर्जा आज युगल रैंकिंग में दुनिया की नंबर एक खिलाडी बनने वाली पहली भारतीय महिला टेनिस खिलाडी हो गई जिसने स्विटजरलैंड की मार्तिना हिंगिस के साथ यहां डब्ल्यूटीए फैमिली सर्कल कप जीता. सानिया और हिंगिस की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोडी ने सेसी डेल्लाका और डारिजा जुराक को एकतरफा फाइनल में 6.0, 6.4 से हराया. सानिया को इस जीत से 470 अंक मिले जिससे उसके कुल 7965 अंक हो गये. उसने इटली की सारा ईरानी (7640) और राबर्टा विंची (7640) को पछाडा.

आधिकारिक रैंकिंग कल जारी होगी. सानिया से पहले भारत के सिर्फ लिएंडर पेस और महेश भूपति युगल रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे हैं. सानिया ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट जीतने वाली भारत की पहली महिला खिलाडी भी है. हिंगिस के साथ सानिया की यह लगातार तीसरी खिताबी जीत है. दोनों ने मार्च में जोडी बनाने के बाद से एक भी मैच नहीं गंवाया है. उन्होंने इंडियन वेल्स में पहला खिताब जीता और फिर मियामी में भी खिताबी जीत दर्ज की.

दोनों अब तक खेले 14 मैचों में सिर्फ तीन सेट हारी हैं. सत्र के आखिरी रेस टू सिंगापुर में वे पहले ही दुनिया की नंबर एक टीम बन चुकी है. इसमें आठ शीर्ष टीमें भाग लेंगी. सानिया और हिंगिस ने पहला सेट सिर्फ 22 मिनट में जीता. दूसरे सेट के पहले गेम में उनकी सर्विस टूटी लेकिन उन्होंने तुरंत वापसी की. दूसरे सेट के पांचवें गेम में उनके प्रतिद्वंद्वियों ने वापसी का मौका गंवाया. उन्होंने हालांकि अंतर कम किया लेकिन सानिया और हिंगिस ने 10वें गेम में उनकी सर्विस तोडकर मैच जीत लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें