29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चैंपियंस ट्रॉफी : आज पाकिस्तान से होगा भारत का सामना

भुवनेश्वर : आत्मविश्वास से लबरेज भारत और ‘जाइंट किलर’ पाकिस्तान के बीच शनिवार को हीरो चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट का सेमीफाइनल मुकाबला रोमांच से भरपूर होगा, जिसमें जज्बात पर काबू रखनेवाली टीम का पलड़ा भारी रहेगा. दोनों टीमों ने पूल चरण में औसत प्रदर्शन के बाद सही समय पर फॉर्म में वापसी की है. इस […]

भुवनेश्वर : आत्मविश्वास से लबरेज भारत और ‘जाइंट किलर’ पाकिस्तान के बीच शनिवार को हीरो चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट का सेमीफाइनल मुकाबला रोमांच से भरपूर होगा, जिसमें जज्बात पर काबू रखनेवाली टीम का पलड़ा भारी रहेगा. दोनों टीमों ने पूल चरण में औसत प्रदर्शन के बाद सही समय पर फॉर्म में वापसी की है. इस मैच के जरिये भारत के पास पिछली बार मेलबर्न में 2012 में हुई चैंपियंस ट्रॉफी के कांस्य पदक के मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के हाथों मिली हार का बदला चुकता करने का भी मौका है.

मौजूदा फॉर्म को देखते हुए हालांकि भारत का पलड़ा भारी है और उसे घरेलू दर्शकों के समर्थन का भी फायदा मिलेगा. भारत ने इंचियोन एशियाई खेलों के खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान को हराया था, जिससे उसे रियो ओलिंपिक 2016 में सीधे प्रवेश मिला. एशियाई खेलों के फाइनल में तो मुकाबला पेनाल्टी शूटआउट तक खिंचा था, लेकिन कल सरदार सिंह एंड कंपनी निर्धारित 60 मिनट में ही नतीजा हासिल करने के इरादे से उतरेगी.

भारत और पाकिस्तान पहले छह एशियाई खेलों के फाइनल में एक दूसरे से खेले हैं. अभी तक दोनों टीमों के बीच हुए सात एशियाड फाइनल में से छह पाकिस्तान ने जीते, जबकि सिर्फ एक बार भारत जीता है. दोनों देशों ने 1956 से 1964 के बीच लगातार तीन ओलिंपिक हाकी फाइनल खेले. भारत ने दो स्वर्ण जीते, जबकि एक बार पाकिस्तान विजयी रहा.

भारत पर 9/11 आक्रमण करेगा पाकिस्तान

भुवनेश्वर. चैंपियंस ट्रॉफी सेमीफाइनल में भारत को हराने की कोशिशों में जुटी पाकिस्तानी हॉकी टीम शनिवार को विवादित 9/11 रणनीति अपनाने की योजना बना रही है. पाकिस्तानी कोच शहनाज शेख ने कहा : हम भारत के खिलाफ9/ 11 रणनीति बनायेंगे. मुङो गलत मत समझिये. हमारी रणनीति नौ खिलाड़ियों के साथ आक्रमण करने और डिफेंस के समय 11 खिलाड़ी रखने की है. लिहाजा यह रणनीति 9/11 है. 9/11 को न्यूयार्क के वल्र्ड ट्रेड सेंटर पर आतंकी हमला हुआ था. उसमें 2996 लोग मारे गये थे और कम से कम 10 अरब डॉलर की संपत्ति का नुकसान हुआ था. म्युनिख ओलिंपिक 1972 में रजत पदक जीतनेवाली पाकिस्तानी टीम के सदस्य रहे पूर्व सेंटर फारवर्ड ने कहा : मुङो खुशी है कि भारत और पाकिस्तान विश्व स्तरीय टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में एक-दूसरे से खेल रहे हैं. यह भारत-पाक हॉकी के लिए अच्छा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें