38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पाकिस्‍तान ने 16 साल बाद नीदरलैंड को हराया, सेमीफाइनल में जगह बनायी

भुवनेश्वर : पूल चरण के निराशाजनक प्रदर्शन को पीछे छोड़ते हुए पाकिस्तान ने आज यहां नीदरलैंड पर 16 साल में पहली जीत दर्ज करते हुए विश्व कप और ओलंपिक की रजत पदक विजेता टीम को 4-2 से हराकर चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनायी. चैंपियंस ट्रॉफी में पिछले 12 प्रयासों में नीदरलैंड […]

भुवनेश्वर : पूल चरण के निराशाजनक प्रदर्शन को पीछे छोड़ते हुए पाकिस्तान ने आज यहां नीदरलैंड पर 16 साल में पहली जीत दर्ज करते हुए विश्व कप और ओलंपिक की रजत पदक विजेता टीम को 4-2 से हराकर चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनायी.

चैंपियंस ट्रॉफी में पिछले 12 प्रयासों में नीदरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की यह पहली जीत है. पूल चरण में लगातार जीत के बाद नीदरलैंड को टूर्नामेंट में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा और वह अपने से कम रैंकिंग वाली टीम के खिलाफ. इससे पहले नीदरलैंड को मंगलवार को अपने अंतिम पूल मैच में भारत के खिलाफ 2-3 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था.

पूल चरण में एक भी जीत दर्ज करने में नाकाम रही पाकिस्तान की टीम आज बिलकुल ही बदली हुई नजर आई और पूरे मैच के दौरान छाई रही. दूसरी तरफ नीदरलैंड की टीम लय में नहीं दिखी.

पाकिस्तानी ने पेनल्टी कार्नर पर भी शानदार प्रदर्शन करते हुए चार में से तीन मौकों को भुनाया.मैच का पहला गोल छठे मिनट में नीदरलैंड के जिरोएन हर्ट्जबर्गर ने दागा लेकिन मोहम्मद उमर भुट्टा (16वें मिनट) ने दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में ही पाकिस्तान को बराबरी दिला दी.

नीदरलैंड के गोलकीपर याप स्टाकमैन ने इसके बाद मुहम्मद रिजवान सीनियर के शानदार प्रयास को नाकाम किया लेकिन इमरान ने मध्यांतर से पांच मिनट पहले पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर अपनी टीम को 2-1 से आगे कर दिया.

नीदरलैंड ने 39वें मिनट में कोन्सटेंटिन योंकर के गोल की मदद से बराबरी हासिल की लेकिन पाकिस्तान ने विरोधी टीम पर दबाव बनाए रखा.मोहम्मद इरफान ने इसके बाद अंतिम 10 मिनट में पेनल्टी कार्नर पर दो गोल दागकर पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जगह दिलाई.

पाकिस्तान के कोच शहनाज शेख ने मैच के बाद कहा कि पूल चरण में प्रयोग के बाद उनकी टीम ने आज अपनी सर्वश्रेष्ठ हाकी खेली.शेख ने कहा, हमारा टूर्नामेंट आज शुरू हुआ. हमने आज अपना असली खेल दिखाया. हमें जो भी प्रयोग करने थे वे हमने पूल चरण में किए.

यह पूछने पर कि वे सेमीफाइनल में बेल्जियम और भारत में से किससे भिड़ना चाहेंगे, शेख ने कहा, बेशक, हम भारत के खिलाफ खेलना चाहते हैं क्योंकि इससे भारत- पाकिस्तान हॉकी के सुधार में मदद मिलेगी. दूसरी तरफ नीदरलैंड के कोच मैक्स कालडस ने आज अपनी टीम के प्रदर्शन की आलोचना की. उन्होंने कहा, हम निराश हैं. हमारी टीम में अनुशासन की कमी थी. ऐसा नहीं लग रहा था कि हम मैच जीतने को तैयार हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें