34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिंधू और साइना मलेशिया मास्टर्स से बाहर, भारतीय चुनौती समाप्त

कुआलालंपुर : ओलंपिक पदक विजेता भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू और साइना नेहवाल शुक्रवार को यहां क्वार्टरफाइनल में हारकर मलेशिया मास्टर्स सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गयीं जिससे इस टूर्नामेंट में देश का अभियान भी खत्म हो गया. मौजूदा विश्व चैंपियन सिंधू सबसे पहले कोर्ट पर उतरीं. उन्हें शीर्ष वरीय ताई जु यिंग […]

कुआलालंपुर : ओलंपिक पदक विजेता भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू और साइना नेहवाल शुक्रवार को यहां क्वार्टरफाइनल में हारकर मलेशिया मास्टर्स सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गयीं जिससे इस टूर्नामेंट में देश का अभियान भी खत्म हो गया. मौजूदा विश्व चैंपियन सिंधू सबसे पहले कोर्ट पर उतरीं. उन्हें शीर्ष वरीय ताई जु यिंग से जबकि साइना को स्पेन की ओलंपिक चैंपियन कैरोलिना मारिन से पराजय का सामना करना पड़ा.

साइना कहीं भी मारिन की बराबरी करती नहीं दिखीं, जिन्होंने आधे घंटे में भारतीय खिलाड़ी की चुनौती 21-8, 21-7 से समाप्त कर दी. चीनी ताइपे की दूसरी नंबर की खिलाड़ी जु यिंग ने क्वार्टरफाइनल में रियो ओलंपिक की रजत पदकधारी सिंधू को 21-16, 21-16 से हराया जिससे उनका इस भारतीय के खिलाफ जीत का रिकार्ड 12-5 का हो गया.

जु यिंग से सिंधू को लगातार दूसरी पराजय का सामना करना पड़ा. वह पिछले साल अक्टूबर में फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में उनसे हारी थी. सिंधू की शुरुआत अच्छी नहीं रही और वह बढ़त का फायदा नहीं उठा सकीं जिससे पहला गेम 16-21 से गंवा बैठी और जु यिंग ने 1-0 से बढ़त बना ली. दूसरे गेम में जु यिंग ने शुरू से ही दबदबा हासिल किया.

11-20 से पिछड़ रही सिंधू ने हालांकि छह मैच प्वाइंट बचाये लेकिन तब तक देर हो चुकी थी और जु यिंग ने आराम से इसे 21-16 से अपने नाम कर जीत हासिल की. फिर साइना कोर्ट पर उतरीं, जिन्‍हें मारिन ने बुरी तरह हरा दिया. इस मैच से पहले दोनों का रिकॉर्ड 6-6 से बराबर था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें