1. home Hindi News
  2. sports
  3. novak djokovic is devotee of lord krishna viral photos of serbia star tennis player wimbledon 2021 rkt

कृष्ण भक्त हैं सर्बियाई टेनिस खिलाड़ी जोकोविच! घर में लगा रखी है भगवान की तसवीर, फोटो हुआ वायरल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कृष्ण भक्त हैं जोकोविच!
कृष्ण भक्त हैं जोकोविच!
फोटो - ट्वीटर

मौजूदा चैंपियन वर्ल्ड नंबर वन सर्बियाई टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन (Wimbledon) का खिताब जीत लिया है. यह उनका छठा विंबलडन खिताब है, जबकि कुल 20वां ग्रैंड स्लैम. इसके साथ ही उन्होंने रोजर फेडरर और राफेल नडाल के रेकॉर्ड की बराबरी कर ली है. इससे पहले सर्बियाई टेनिस खिलाड़ी ने नडाल को हराकर फ्रेंच ओपन का खिताब अपने नाम किया था. वहीं नोवाक जोकोविच की एक फोटो ट्वीटर पर तेजी से वायरल हो रही है, जिसे देख लोग दावा कर रहे हैं कि वह भगवान श्रीकृष्ण के भक्त हैं.

बता दें कि ट्वीटर पर जो सर्बियाई टेनिस खिलाड़ी फोटो वायरल हो रही है वह तीन साल पुरानी यानि 2018 की है. इस तसवीर में नोवाक अपने बच्चों के साथ नजर आ रहे हैं और दिवार भगवान कृष्ण की तसवीर नजर आ रही है. दरअसल नोवाक ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट में 25 अगस्त, 2018 को अपनी एक तसवीर शेयर की थी, जिसके बैकग्राउंड में भगवान श्री कृष्ण की रास लीला वाली एक तसवीर है. नोवाक के घर पर भगवान कृष्ण की तसवीर देख कर लोग यह कयास लगा रहे हैं कि क्या नोवाक शायद कृष्ण भक्त हैं ?

मालूम हो कि जब की ये फोटो है उसके पहले नोवाक ने भारत का दौरा किया था, हो सकता है कि यह तसवीर उसी दौरे पर उन्हें भेंट की गयी हो. इस तसवीर की पृष्ठभूमि में श्री कृष्ण की तसवीर की स्पष्ट दृष्टिगोचर हो रही है. विशेष बात ये है कि यह तसवीर राजस्थान (Rajasthan) के नाथद्वारा (Nathdwara) के श्रीनाथजी (Shreenathji) की है. बता दें कि दुनिया भर में श्रीनाथ जी (Shreenathji) के भक्त हैं. हर साल देश ही नहीं विदेशों से भी भक्त राजस्थान के नाथद्वारा उनके दर्शन करने आते हैं. बता दें कि इससे पहले नोवाक जोकोविच ने सेमीफाइनल में 13 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन राफेल नडाल को हराकर फ्रेंच ओपन 2021 में इतिहास रच दिया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें