1. home Hindi News
  2. sports
  3. pm narendra modi promised to have ice cream with pv sindhu after tokyo olympics 2020 during a special interaction mary kom sania mirza deepika kumari rkt

ओलंपिक से पहले पीवी सिंधु को छोड़नी पड़ी आइसक्रीम, PM मोदी बोले- सफलता के बाद मैं भी साथ में आइसक्रीम खाऊंगा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पीवी सिंधु की छोड़नी पड़ी आइसक्रीम
पीवी सिंधु की छोड़नी पड़ी आइसक्रीम
फोटो - ट्वीटर

Tokyo Olympics 2020 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो ओलंपिक जा रहे भारतीय खिलाड़ियों से मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत की. इस दौरान पीएम ने रियो ओलिंपिक की रजत पदक बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु से कहा कि रियो ओलिंपिक से पहले कोच पुलेला गोपीचंद ने उनकी आइसक्रीम छुड़वा दी थी, लेकिन तोक्यो में आपकी सफलता के बाद मैं आपके साथ आइसक्रीम खाऊंगा. दिहाड़ी मजदूर के बेटे तीरंदाज प्रवीण कुमार से कहा : जमीनी स्तर पर प्रतिभाओं का चयन सही हो, तो देश की प्रतिभा क्या नहीं कर सकती, यह हमारे खिलाड़ियों ने दिखाया है.

ओलिंपिक से ठीक पहले अपने पिता को खोनेवाले मुक्केबाज आशीष कुमार को सचिन तेंडुलकर का उदाहरण देते हुए कहा : तेंडुलकर भी एक समय बहुत महत्वपूर्ण टूर्नामेंट खेल रहे थे, जब उनके पिता का निधन हो गया. उन्होंने अपने खेल के माध्यम से पिता को श्रद्धांजलि दी. आपने भी वैसा ही उदाहरण प्रस्तुत किया है. उन्होंने पहलवान विनेश फोगाट से पूछा कि परिवार की ख्याति के कारण अपेक्षाओं का बोझ होगा, उससे कैसे निबटती हैं. इस पर विनेश ने कहा : उम्मीदें जरूरी है, जो अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रेरित करती हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह से कहा : भारत ने हॉकी में ओलिंपिक में सबसे ज्यादा पदक जीते हैं और उम्मीद है कि भारतीय टीम सफलता के उस सिलसिले को दोहरायेगी. महान मुक्केबाज मेरीकॉम से पूछा कि उनका पसंदीदा खिलाड़ी कौन है, तो मेरीकॉम ने मोहम्मद अली का नाम लिया. टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से टेनिस की बढ़ती लोकप्रियता और इसमें उनकी भूमिका के बारे में चर्चा की.

भारत ओलंपिक में 228 सदस्यीय दल भेजेगा

भारतीय ओलिंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने मंगलवार को कहा कि भारत 119 खिलाड़ियों सहित तोक्यो ओलिंपिक के लिए 228 सदस्यीय दल भेजेगा. ओलिंपिक जानेवाले खिलाड़ियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बातचीत के दौरान बत्रा ने बताया कि 119 खिलाड़ियों में से 67 पुरुष और 52 महिला प्रतिभागी हैं. बत्रा ने कहा : तोक्यो ओलिंपिक के लिए भारतीय दल की कुल संख्या 228 होगी. इसमें 67 पुरुष खिलाड़ी और 52 महिला खिलाड़ी हैं. हम 85 पदक स्पर्धाओं में चुनौती पेश करेंगे.'' यह ओलंपिक में भारत का अब तक का सबसे बड़ा खिलाड़ियों का दल होगा. उन्होंने कहा, ‘‘ भारत से तोक्यो जाने वाला पहला दल 17 जुलाई को यहां से रवाना होगा. इसमें कुल 90 खिलाड़ी और अधिकारी होंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें