1. home Hindi News
  2. sports
  3. malaysia open badminton pv sindhu out after losing to tai tzu ying of chinese taipei hs prannoy campaign also ended aml

Malaysia Open: चीनी ताइपे की ताई जू यिंग से हारकर पीवी सिंधू बाहर, एचएस प्रणय का अभियान भी खत्म

मलेशिया ओपन 2022 में भारतीय दल का सफर समाप्त हो गया है. ओलिंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू चीनी ताइपे की ताई जू यिंग से हारकर बाहर हो गयी हैं. वहीं एसएच प्रणव भी हारकर पहले ही बाहर हो गये हैं. यिंग ने लगातार छठे मैच में सिंधू को हराया है. अब तक हुए 21 मुकाबलों में यिंग ने 16 जीते हैं.

By Agency
Updated Date
PV Sindhu
PV Sindhu
PTI

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू मलेशिया ओपन बैडमिंटन के महिला एकल क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को यहां तीन गेम के कड़े मुकाबले में गत चैंपियन चीनी ताइपे की ताई जू यिंग से हारकर बाहर हो गयी. पुरुष वर्ग में एच एस प्रणय के जोनाथन क्रिस्टी के हाथों 18-21, 16-21 से हार के साथ इस सुपर 750 स्पर्धा में भारतीय चुनौती समाप्त हो गयी.

अब तक यिंग से 16 मैच हार चुकी हैं सिंधू 

सातवीं वरीयता प्राप्त सिंधू तोक्यो ओलंपिक की रजत पदक विजेता दूसरी वरीयता प्राप्त यिंग के खिलाफ पहले गेम को जीतने के बाद लय बरकरार नहीं रख सकी और 21-13, 15-21, 13-21 से हार गयी. इस जीत के बाद यिंग ने भारत की इस शीर्ष खिलाड़ी पर अपना दबदबा और मजबूत कर लिया. सिंधू लगातार छठे मैच में यिंग से हारी हैं. दोनों के जीत हार का रिकॉर्ड भी 16-5 के बड़े अंतर से यिंग के पक्ष में है.

वापसी नहीं कर पायीं सिंधू

सिंधू ने शुरुआती गेम में 2-5 से पिछड़ने के बाद लगातार 11 अंक हासिल कर शानदार वापसी की. चीनी ताइपे की खिलाड़ी ने हालांकि इसके बाद लंबी रैलियां खेलकर प्रतियोगिता में वापसी की कोशिश की लेकिन सिंधू ने उसे ज्यादा मौके नहीं दिये. भारतीय खिलाड़ी ने दूसरे गेम में भी अच्छी शुरुआत की लेकिन यिंग ने वापसी करते हुए ब्रेक तक अपनी बढ़त को 11-3 कर लिया.

छोर बदलने के बाद यिंग को मिली बड़ी बढ़त

छोर बदलने के बाद यिंग ने अपनी बढ़त को 14-3 कर लिया, लेकिन सिंधू ने वापसी की और 17-15 के स्कोर के साथ विरोधी खिलाड़ी की बढ़त को दो अंक तक सीमित कर दिया. यिंग ने हालांकि इसके बाद सिंधू को कोई मौका नहीं दिया और चार अंक जुटा कर मुकाबले को निर्णायक गेम में ले गयी. तीसरे गेम की शुरुआत में दोनों के बीच 12 अंक के खेल तक करीबी मुकाबला हुआ लेकिन इसके बाद सिंधू ने लय गंवा दी और यिंग ने सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ खिताब बचने की ओर कदम बढ़ा दिया. प्रणय ने शुरुआती गेम में क्रिस्टी को कड़ी चुनौती दी लेकिन दूसरे गेम में वह लय जारी नहीं रख सके और 44 मिनट तक चले मुकाबले के सीधे सेटों में हार गये.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें