1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. rcb vs rr ipl 2022 rajasthan royals on top defeating bangalore kuldeep sen ashwin riyan parag shine avd

RCB vs RR, IPL 2022: आरसीबी को हराकर राजस्थान रॉयल्स टॉप पर, रियान पराग के बाद चमके कुलदीप सेन और अश्विन

Royal Challengers Bangalore vs Rajasthan Royals राजस्थान की ओर से रियान पराग ने पहले बल्लेबाजी में कमाल दिखाया और नाबाद 56 रनों की तूफानी पारी खेलकर टीम के स्कोर को 144 पर पहुंचाया. फिर तीन-तीन शानदार कैच भी लपके. उसके बाद गेंदबाजी में कुलदीप सेन ने 4 विेकेट चटकाये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आरसीबी को हराकर राजस्थान रॉयल्स टॉप पर
आरसीबी को हराकर राजस्थान रॉयल्स टॉप पर
pti photo

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 39वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 29 रन से हराया. इस धमाकेदार जीत के बाद राजस्थान की टीम ने प्वाइंट टेबल के टॉप पर भी कब्जा कर लिया. राजस्थान के 12 अंक हो गये हैं. राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने पर आठ विकेट पर 144 रन बनाये. आरसीबी इसके जवाब में 19.3 ओवर में 115 रन पर आउट हो गयी.

राजस्थान की ओर से पराग, कुलदीप सेन और आर अश्विन ने किया शानदार प्रदर्शन

राजस्थान की ओर से रियान पराग ने पहले बल्लेबाजी में कमाल दिखाया और नाबाद 56 रनों की तूफानी पारी खेलकर टीम के स्कोर को 144 पर पहुंचाया. फिर तीन-तीन शानदार कैच भी लपके. उसके बाद गेंदबाजी में कुलदीप सेन ने 4 विेकेट चटकाये. अश्विन ने 17 रन की पारी खेली और 3 विकेट चटकाये. जबकि प्रसिद्ध कृष्णा ने भी दो विकेट चटकाये.

आरसीबी की खराब बल्लेबाजी

आरसीबी के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया, खराब बल्लेबाजी के कारण आरसीबी ने एक बार फिर से मैच गंवाया. विराट कोहली ओपनिंग करने आये, लेकिन उनका खराब फॉर्म उनका साथ नहीं छोड़ा और केवल 9 रन बनाकर आउट हो गये. कप्तान फाफ भी केवल 23 रन बनाकर आउट हो गये. पाटीदार 16, शाहबाज अहमद 17 और हसरंगा 18 रन बना पाये. बाकी के सभी बल्लेबाजी दहाई के अंकड़े भी नहीं छू पाये.

राजस्थान की जीत में चमके रियान पराग

राजस्थान की जीत के हीरो रहे रियान पराग. टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 11 रन के स्कोर पर पडिक्कल के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया. फिर 33 के स्कोर पर बटलर और अश्विन पवेलियन लौट गये. उसके बाद रियान पराग और सैमसन ने मोर्चा संभाला. राजस्थान की पारी संवर रही थी और कप्तान सैमसन 27 रन बनाकर आउट हो गये. एक छोर से राजस्थान के बल्लेबाज आउट हो रहे थे और दूसरी ओर से रियान पराग अपना जलवा दिखा रहे थे. पराग ने 31 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 56 रन बनाये, जिसमें उन्होंने हर्षल पटेल के चौथे और पारी 20वें आवर में 18 रन बनाये. पराग की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दमपर ही राजस्थान ने 144 रन का स्कोर खड़ा किया.

आरसीबी के गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन

आरसीबी की तरफ से जोश हेजलवुड (19 रन देकर दो), वानिंदु हसरंगा (23 रन देकर दो) और मोहम्मद सिराज (30 रन देकर दो) सबसे सफल गेंदबाज रहे लेकिन उसका क्षेत्ररक्षण अच्छा नहीं रहा. पराग को ही 32 रन के निजी योग पर हसरंगा ने जीवनदान दिया.

राजस्थान की खराब शुरुआत, शानदार फॉर्म में चल रहे बटलर केवल 8 रन पर हुए आउट

राजस्थान के लिये शुरू में कुछ भी अनुकूल नहीं रहा. पहले उसने टॉस गंवाया और बाद में पावरप्ले में तीन विकेट गंवा दिये जिनमें शानदार फॉर्म में चल रहे जोस बटलर भी शामिल थे जो केवल आठ रन बना पाये. देवदत्त पडिक्कल (सात) आउट होने वाले पहले बल्लेबाज थे जिन्होंने सिराज का स्वागत खूबसूरत छक्के से किया. इस तेज गेंदबाज ने हालांकि उन्हें तुरंत ही पगबाधा आउट कर दिया. ‘पिंच हिटर' के रूप में उतरे रविचंद्रन अश्विन (नौ गेंदों पर 17 रन) ने सिराज पर चार चौके लगाकर अपनी भूमिका साबित करने की कोशिश की लेकिन वह इसी गेंदबाज को हवा में लहराता कैच देकर पवेलियन लौट गये. हेजलवुड ने आरसीबी को बटलर का कीमती विकेट दिलाया जिन्होंने शॉर्ट पिच गेंद को पुल करने के प्रयास में मिड ऑन पर सिराज को आसान कैच दिया. राजस्थान ने पावरप्ले में तीन विकेट पर 43 रन बनाये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें