1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. mi vs lsg ipl 2022 mumbai indians 8th consecutive defeat kl rahul century helped lucknow win avd

MI vs LSG, IPL 2022 : मुंबई की लगातार 8वीं हार, केएल राहुल के शतक से लखनऊ की धमाकेदारी जीत

मुंबई पर धमाकेदारी जीत के साथ ही लखनऊ सुपर जायंट्स ने प्वाइंट टेबल में लंबी छलांग लगायी है. 5 मैच जीतकर 10 अंक लेकर लखनऊ की टीम प्वाइंट टेबल में चौथे स्थान पर पहुंच गयी है, जबकि लगातार 8वीं हार के बाद मुंबई इंडियंस अब भी आखिरी स्थान पर बनी हुई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुंबई की लगातार 8वीं हार
मुंबई की लगातार 8वीं हार
pti photo

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 37वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 36 रन से हराया. जीत के लिए 169 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम आठ विकेट पर 132 रन ही बना सकी. मुंबई की यह मौजूदा सत्र में लगातार आठवीं हार है.

मुंबई की ओर से रोहित शर्मा ने बनाये सबसे अधिक 39 रन

मुंबई इंडियंस की खराब बल्लेबाजी का आलम है कि 39 रन बनाकर रोहित शर्मा अपनी टीम के टॉप स्कोरर रहे. इसके अलावा तिलक वर्मा ने 38 रन बनाये और पोलार्ड ने 19 रन की पारी खेली. इन तीनों को छोड़कर किसी भी बल्लेबाज ने दहाई के आंकड़े को भी नहीं छुआ. अतिरिक्त के रूप में 14 रन आये.

लखनऊ की ओर से क्रुणाल पांड्या ने चटकाये सबसे अधिक विकेट

लखनऊ की ओर से सबसे अधिक विकेट क्रुणाल पांड्या ने चटकाये. सभी विकेट उन्होंने 20वें ओवर में लिये. पहले पोर्लाड को आउट किया. फिर उनादकट को और आखिर में सैम्स को 3 के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. लखनऊ की ओर से होल्डर, बिश्नोई, बडोनी और मोहसिन खान ने एक-एक विकेट लिये.

मुंबई पर धमाकेदारी जीत के साथ ही लखनऊ सुपर जायंट्स ने प्वाइंट टेबल में लंबी छलांग लगायी है. 5 मैच जीतकर 10 अंक लेकर लखनऊ की टीम प्वाइंट टेबल में चौथे स्थान पर पहुंच गयी है, जबकि लगातार 8वीं हार के बाद मुंबई इंडियंस अब भी आखिरी स्थान पर बनी हुई है.मुंबई पर धमाकेदारी जीत के साथ ही लखनऊ सुपर जायंट्स ने प्वाइंट टेबल में लंबी छलांग लगायी है. 5 मैच जीतकर 10 अंक लेकर लखनऊ की टीम प्वाइंट टेबल में चौथे स्थान पर पहुंच गयी है, जबकि लगातार 8वीं हार के बाद मुंबई इंडियंस अब भी आखिरी स्थान पर बनी हुई है.

राहुल की नाबाद शतकीय पारी से लखनऊ ने बनाया 168 रन

कप्तान लोकेश राहुल की नाबाद शतकीय पारी के दम पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियन्स के खिलाफ छह विकेट पर 168 रन बनाये. राहुल ने 62 गेंद की पारी में 12 चौके और चार छक्के से नाबाद 103 रन बनाकर मौजूदा सत्र में अपना दूसरा शतक लगाया. उनका पिछला शतक (60 गेंद में नाबाद 103) भी मुंबई के खिलाफ ही 16 अप्रैल को आया था. मुंबई के लिए कीरोन पोलार्ड ने दो ओवर में सिर्फ आठ रन देकर दो विकेट लिये. रिले मेरेडिथ को भी दो सफलता मिली जबकि जसप्रीत बुमराह और डेनियल सैम्स ने एक-एक विकेट चटकाये.

मुंबई इंडियंस ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया

मौजूदा सत्र में पहली जीत का इंतजार कर रहे मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और टीम के गेंदबाजों ने पावर प्ले में कसी हुई गेंदबाजी कर लखनऊ के बल्लेबाजों ज्यादा रन नहीं बनाने दिये. राहुल ने तीसरे ओवर में डेनियल सैम्स के खिलाफ दो चौके जड़ कर अपने तेवर दिखाये तो वहीं चौथे ओवर में गेंदबाजी के लिए आये बुमराह की गेंद पर तिलक वर्मा ने क्विंटन डिकॉक (10) का कैच टपका दिया और गेंद बाउंड्री के पार छह रन के लिए चली गयी. डिकॉक हालांकि इसका फायदा उठाने में नाकाम रहे और अगली गेंद पर ही रोहित को कैच थमा बैठे.

मुंबई के गेंदबाजों ने दिखाया दम

मुंबई के गेंदबाजों ने इसके बाद अगले पांच ओवर तक शिकंजा कसे रखा लेकिन राहुल ने नौवें ओवर की आखिरी गेंद पर जयदेव उनादकट के खिलाफ छक्का जड़ टीम का अर्धशतक पूरा करने के साथ दबाव को कम किया. लखनऊ के लिए यह 30 गेंद के बाद पहली बाउंड्री थी. अब तक संभल कर खेल रहे मनीष पांडे (22 रन) ने अगले ओवर में मेरेडिथ के खिलाफ छक्का जड़ा तो वहीं राहुल ने इस ओवर का समापन लगातार दो चौके से किया. राहुल ने 11वें ओवर में बुमराह के खिलाफ चौका लगाने के बाद आखिरी गेंद पर एक रन लेकर 37 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. लखनऊ ने अगले तीन ओवर में तीन विकेट गंवा दिये. कीरोन पोलार्ड ने 12वें ओवर और 14वें ओवर में क्रमश: पांडे और कृणाल पांड्या (एक रन) को पवेलियन की राह दिखायी. पांडे ने राहुल के साथ दूसरे विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी की.

केएल राहुल ने छक्का जड़ पूरा किया आईपीएल का चौथा शतक

राहुल ने इस बीच 13वें ओवर में सैम्स के खिलाफ दो छक्के जड़े लेकिन इस गेंदबाज ने मार्कस स्टोइनिस को खाता खोले बगैर आउट कर इस निराशा को कम किया. दीपक हुड्डा का बल्ला भी इस मैच में नहीं चला. वह नौ गेंद में 10 रन बनाकर मेरेडिथ का पहला शिकार बने. राहुल ने 18वें ओवर में उनादकट के खिलाफ लगातार तीन चौके जड़े लेकिन बुमराह के 19वें ओवर में सिर्फ चार रन बने. राहुल ने अंतिम ओवर में मेरेडिथ के खिलाफ छक्का लगाकर आईपीएल करियर का चौथा शतक पूरा किया. आयुष बडोनी (14) ने भी इस ओवर में छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर बाउंड्री पर पोलार्ड को कैच देकर आउट हो गये. जेसन होल्डर आखिरी दो गेंदों पर कोई रन नहीं बना सके.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें