1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. kkr vs rr ipl 2022 troubled by two consecutive defeats kolkata knight riders face strong rajasthan royals aml

KKR vs RR, IPL 2022: लगातार दो हार से परेशान कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला मजबूत राजस्थान रॉयल्स से

सोमवार को आईपीएल 2022 लीग मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स से होगी. पिछले दो मुकाबले हारने के बाद केकेआर कल का मैच जीतना चाहेगी. लेकिन राजस्थान रॉयल्स से केकेआर को कड़ा मुकाबला करना होगा. राजस्थान की टीम काफी मजबूत स्थिति में है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी.
कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी.
PTI

आईपीएल 2021 की फाइनलिस्ट कोलकाता नाइट राइडर्स पिछले मैचों में लगातार दो हार के बाद आत्मविश्वास की कमी से जूझ रही है. सोमवार को केकेआर का मुकाबला मजबूत राजस्थान रॉयल्स से होगा. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ केकेआर जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी. केकेआर को पिछले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने 44 रन से और सनराइजर्स हैदरबाद ने सात विकेट से हराया है.

अंक तालिका में छठे नंबर पर है कोलकाता

कोलकाता नाइट राइडर्स इस समय अंक तालिका में छठे नंबर पर है. जबकि छह अंक हासिल कर राजस्थान रॉयल्स की टीम चौथे नंबर पर है. केकेआर ने अब तक छह मुकाबले जीते हैं. केकेआर को एक और हार का सामना आरसीबी से करना पड़ा है. जीत की राह पर लौटने के लिए टीम को बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में सुधार करना होगा. आंद्रे रसेल को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज निरंतर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका है. रसेल केकेआर के लिए छह मैचों में 179 रन के साथ मौजूदा शीर्ष स्कोरर हैं और उन्होंने गेंद के साथ पांच विकेट लिए हैं.

श्रेयस अय्यर को लेनी होगी जिम्मेदारी

कप्तान श्रेयस अय्यर छह मैचों में एक अर्धशतक के साथ कुल 151 रन ही बना सके हैं. उनके अलावा नितीश राणा और वेंकटेश अय्यर के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी रही है. सैम बिलिंग्स रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. गेंदबाजी विभाग में तेज गेंदबाज उमेश यादव (6 मैचों में 10 विकेट) को छोड़कर कोई भी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा है. पिछले सत्र में केकेआर के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले चक्रवर्ती छह मैचों में सिर्फ चार विकेट लेकर संघर्ष कर रहे हैं.

जोस बटलर और चहल जबर्दस्त फॉर्म में

दूसरी ओर, राजस्थान की टीम इस मैच को जीत के दावेदार के तौर पर शुरू करेगी. जोस बटलर और युजवेंद्र चहल मौजूदा टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले और विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में शामिल है. चहल पांच मैचों में 12 विकेट के साथ शानदार लय में हैं. उन्होंने इस दौरान सिर्फ 6.80 के औसत से रन दिये हैं. अनुभवी रविचंद्रन अश्विन की लय चिंता का विषय है. उन्होंने पांच मैचों में सिर्फ एक विकेट लिये हैं.

टीमें इस प्रकार हैं

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा, रियान पराग, नाथन कूल्टर-नाइल, देवदत्त पडिक्कल, नवदीप सैनी, करुण नायर, रेसी वान डेर डुसेन, जिमी नीशाम, अनुनय सिंह, डेरिल मिशेल, ध्रुव जुरेल, शुभम गढ़वाल, कुलदीप यादव, कुलदीप सेन, ओबेद मैककॉय, तेजस बरोका और केसी करियप्पा.

कोलकाता नाइट राइडर्स : आरोन फिंच, अभिजीत तोमर, अजिंक्य रहाणे, बाबा इंद्रजीत, नितीश राणा, प्रथम सिंह, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, अशोक शर्मा, पैट कमिंस, रसिक डार, शिवम मावी, टिम साउदी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती, अमन खान, आंद्रे रसेल, अनुकुल रॉय, चमिका करुणारत्ने, मोहम्मद नबी, रमेश कुमार, सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, सैम बिलिंग्स, शेल्डन जैक्सन.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें