1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 veteran cricketers advised virat kohli to take a break sunil gavaskar gave a stern warning aml

IPL 2022: विराट कोहली को दिग्गज क्रिकेटरों ने दी ब्रेक लेने की सलाह, सुनील गावस्कर ने दे दी कड़ी चेतावनी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली लगातार फॉर्म के लिए जूझ रहे हैं. रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ वे फिर से शून्य पर आउट हो गये. विराट कोहली को दिग्गज क्रिकेटरों ने ब्रेक की सलाह दी. ब्रेक पर सुनील गावस्कर ने बड़ी चेतावनी जारी कर दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट कोहली
विराट कोहली
twitter

मौजूदा 2022 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी खराब फॉर्म के बीच विराट कोहली के क्रिकेट से ब्रेक लेने की मांग दिनों दिन बढ़ती जा रही है. रविवार को, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के पूर्व कप्तान को मैच की पहली ही गेंद पर सनराइजर्स हैदराबाद के जे सुचिथ ने आउट कर दिया. इस सीजन में कोहली को तीसरी बाद गोल्डन डक आउट का सामना करना पड़ा.

सुनील गावस्कर ने दी यह सलाह

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने विराट कोहली के ब्रेक की मांग पर कड़ी चेतावनी दे डाली है. आईपीएल के इस सीजन में 12 पारियों में विराट कोहली ने केवल एक अर्धशतक के साथ केवल 216 रन ही बनाये हैं. यह संख्या आईपीएल के सभी सीजन के लिए उनकी सबसे खराब संख्या है. विराट कोहली के फॉर्म ने ब्रेक के लिए कॉल्स को जन्म दिया है.

विराट कोहली को मिल रही है ब्रेक की सलाह

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि कोहली "ओवरकुक" हो गये हैं और इसलिए उन्हें खेल से आराम की आवश्यकता है. और टिप्पणी के बाद, कई दिग्गज क्रिकेटरों ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन के साथ रविवार को कोहली के आउट होने के बाद उसी तर्ज पर ट्वीट किया. हालांकि, स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में, गावस्कर ने कहा कि ब्रेक का मतलब यह नहीं है कि वह अपने देश के लिए मैच मिस करेंगे क्योंकि भारत के खेल उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए.

खेलने से ही फॉर्म वापस आयेगा : गावस्कर

गावस्कर ने आगे कहा कि वह ब्रेक के पक्ष में नहीं हैं और उन्हें लगता है कि कोहली को अपना फॉर्म वापस पाने के लिए खेलना जारी रखना चाहिए. भारत के मैच नंबर वन प्राथमिकता होनी चाहिए. यह इतना सरल है. मुझे लगता है कि बात यह है कि अगर आप नहीं खेलते हैं, तो आपको अपना फॉर्म वापस कैसे मिलेगा? चेंज रूम में बैठे रहने से आपका फॉर्म वापस नहीं मिलने वाला है. जितना अधिक आप खेलते हैं, उतनी ही अधिक संभावना है कि आपको अपना फॉर्म वापस मिल जायेगा.

भारत के लिए खेलना प्राथमिकता होनी चाहिए

सुनील गावस्कर ने आगे कहा कि आप पूरे भारत से पूछते हैं, आप चाहते हैं कि भारत में हर कोई जो खेल का अनुसरण करता है वह कहेगा हमें भारत के लिए फॉर्म चाहिए. सही? इसलिए आप भारत के खेल के लिए ब्रेक नहीं ले सकते. आप चाहते हैं कि विराट कोहली भारत के लिए रन बनाना शुरू करें. हम सब यही चाहते हैं. हम सभी उन्हें फिर से बड़े रन बनाते हुए देखना चाहते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें