1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 point table big change in the point table after delhi capitals stunning win over punjab kings aml

IPL 2022 Point Table: पंजाब किंग्स पर दिल्ली कैपिटल्स की धमाकेदार जीत के बाद प्वाइंट टेबल में बड़ा बदलाव

दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को पंजाब किंग्स पर धमाकेदार जीत दर्ज की है. इस जीत के बाद आईपीएल 2022 प्वाइंट टेबल में बड़ा बदलाव दिखने को मिला है. दिल्ली इस जीत के बाद अंक तालिका में छठे नंबर पर पहुंच गयी है. गुजरात टाइटंस 10 अंक के साथ इस साल तालिका में टॉप पर है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुजरात टाइटंस प्वाइंट टेबल में टॉप पर.
गुजरात टाइटंस प्वाइंट टेबल में टॉप पर.
PTI

दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) ने बुधवार को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 सीजन के 32वें मैच में पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) को हरा दिया. अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, खलील अहमद और ललित यादव ने दो-दो विकेट लिए. दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 115 के कुल स्कोर पर आउट कर दिया. 116 के लक्ष्य का पीछा करते हुए, डेविड वार्नर और पृथ्वी शॉ ने बेहतरीन शुरुआत दी.

डेविड वॉर्नर ने ठोका नाबाद अर्धशतक

हालांकि पृथ्वी शॉ 41 रन की तेज पारी के बाद आउट हो गये. जबकि डेविड वॉर्नर ने नाबाद 60 रनों की पारी खेली और दिल्ली कैपिटल्स को लगभग 10 ओवर शेष रहते 9 विकेट से जीत में मदद की. प्वाइंट टेबल की बात करें तो गुजरात टाइटंस आईपीएल 2022 अंक तालिका में शीर्ष पर है. उसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दूसरे स्थान पर है. दोनों टीमों के 10-10 अंक हैं, लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण गुजरात सबसे आगे है.

तीन टीमें के आठ-आठ अंक

इसके बाद तीन टीमों का अंक आठ-आठ है. तीसरे नंबर पर आठ अंकों के साथ राजस्थान रॉयल्स की टीम है. राजस्थान ने अब तक छह मुकाबले खेले हैं और चार में जीत दर्ज की है. चौथे नंबर पर इस बार की नयी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स है. सुपर जायंट्स ने अब तक सात मुकाबले खेले हैं और उनमें से चार में जीत दर्ज की है. सनराइजर्स हैदराबाद के भी आठ अंक हैं, लेकिन प्वाइंट टेबल में पांचवें नंबर पर है.

छठे नंबर पर पहुंची दिल्ली कैपिटल्स

बुधवार की जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स के अब छह अंक हैं और वह छठे स्थान पर काबिज है. कोलकाता नाइट राइडर्स (छह अंक) और पंजाब किंग्स (छह अंक) क्रमशः सातवें और आठवें स्थान पर खिसक गये हैं. चेन्नई सुपर किंग्स दो अंक के साथ अंक तालिका में नौवें नंबर पर है. पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को अब तक एक भी जीत नहीं मिली है. मुंबई आखिरी पायदान पर है.

मुंबई की हालत सबसे खराब

आज चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला होगा. इस मुकाबले में जीतने वाली टीम के पास प्लेऑफ में जगह बनाने का एक मौका होगा. अगर मुंबई इंडियंस यह मुकाबला हार जाती है तो उसका सफर यहीं समाप्त हो जायेगा. हालांकि टीम लीग के अपने सभी मुकाबले खेलेगी, लेकिन प्लेऑफ में पहुंचना उनके लिए लगभग असंभव हो जायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें