1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 latest updates virat kohli and rohit sharma eyes on this special record of ms dhoni most six records ipl ke records upl

IPL 2020: एमएस धौनी के इस खास रिकॉर्ड पर है रोहित और कोहली की नजर, क्या तोड़ पाएंगे?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 महेंद्र सिंह धौनी और उनके हमवतन सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा व विराट कोहली
महेंद्र सिंह धौनी और उनके हमवतन सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा व विराट कोहली
File

IPL 2020, IPL 2020 latest updates, MS dhoni, rohit sharma, virat kohli: इंडियन प्रीमियर लीग में हर साल तमाम रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं. कुछ इसी तरह का माहौल आने इस शनिवार से शुरू हो रहे आईपीएल सीजन-13 में भी रहेगा, जहां इतिहास एक बार फिर खुद को दोहरा सकता है. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और उनके हमवतन सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा व विराट कोहली आईपीएल में धौनी के एक खास रिकाॉर्ड को तोड़ सकते हैं. आईपीएल 2020 लेटेस्ट अपडेट के लिए जुड़े रहें हमारे साथ

धौनी, कोहली और रोहित शर्मा तीनों ही अपनी टीम के कप्तान हैं और कप्तानी के अलावा इनके बीच ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए भी होड़ है. फटाफट क्रिकेट के इस होड़ में सबसे आगे चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी हैं, लेकिन मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली भी पीछे नहीं हैं.

इसमें है कड़ा मुकाबला

आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में पहले नंबर पर कैरेबियाई खिलाड़ी क्रिस गेल हैं. लेकिन अगर भारतीय खिलाड़ियों की बात की जाए तो महेंद्र सिंह धौनी 209 छक्के लगाकर टॉप पर हैं. उनके बाद दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं, जिसके खाते में 194 छक्के दर्ज हैं. जबकि सुरेश रैना ने भी 194 छक्के अपने नाम किए हैं.

लेकिन रैना इस सीजन से फिलहाल पीछे हट चुके हैं. तो उनके बाद विराट कोहली इस लिस्ट में हैं, उन्होंने अब तक कुल 190 छक्के लगाए हैं. धौनी और रोहित के बीच सिर्फ 15 छक्कों का फासला है, तो विराट को धौनी की बराबरी करने के लिए 19 छक्कों की दरकार है.

धौनी का रिकॉर्ड तोड़ना आसान नहीं

एमएस धौनी के रिकॉर्ड को तोड़ पाना रोहित और विराट के लिए इतना आसान भी नहीं है. पिछले सीजन में धौनी ने इन दोनों के मुकाबले दोगुने छक्के लगाए थे. बढ़ती उम्र के साथ धोनी की कलाईयों की ताकत कम नहीं हुई है. उन्होंने 2019 में खेली गई इस लीग में 23 छक्के जड़े थे. कोहली ने 13 छक्के लगाए थे और हिटमैन रोहित के बल्ले से दस छक्के निकले थे. खास बात ये है कि रोहित और धोनी इस सीजन में पहले मैच में ही एक-दूसरे के आमने-सामने नजर आएंगे.

ऐसे में पहले ही मैच से ही अंकगणित बदलना शुरू हो जाएगा. इस बार भारत की रोमांचक लीग भारतीय पिच पर नहीं, बल्कि यूएई में आयोजित हो रही है. मैदान बदल गए हैं. साथ ही धोनी एक लंबे वक्त के बाद बल्ला हाथ में थामकर गेंदबाजों का सामना करने जा रहे हैं. जबकि विराट और रोहित कोरोना से पहले तक लगातार अपने बल्ले का दम दिखा रहे थे. ऐसे में रोहित शर्मा और विराट कोहली के पास मौके पर चौका लगाने का चांस जरूर है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें