1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 latest updates mumbai indians vs chennai super kings team preview kkr former captain gautam gambhir says ipl ke records upl

IPL 2020: आईपीएल के इस सीजन में CSK के खिलाफ मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी, KKR के पूर्व कप्तान ने गिनाए ये कारण

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 सीजन का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके)  के बीच खेला जाना है.
सीजन का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बीच खेला जाना है.
File

IPL 2020 latest updates, Mumbai indians vs chennai super kings: कोरोना के साये में आईपीएल 2020 की शुरुआत 19 सितंबर से यूएई में होने वाली हैं और सीजन का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बीच खेला जाना है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस गत वर्ष की विजेता टीम है जबकि धौनी की कप्तानी वाली सीएसके सबसे ज्यादा बार फाइनल में पहुंचने वाली टीम है. इस वर्ष दोनों में से कौन सी टीम ज्यादा ताकतवर है ये कहना आसान नहीं है.

लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के पूर्व कप्तान व टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है कि इस आईपीएल सीजन के पहले मैच में मुंबई इंडियंस का पलड़ा चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भारी है. इसके पीछे के कारण भी उन्होंने गिनाए हैं.

स्पोर्ट्सकीड़ा वेबसाइट के मुताबिक, स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट कनेक्टेड शो में गौतम गंभीर ने कहा कि वो जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट को एकसाथ गेंदबाजी करते देखने के लिए उत्साहित हैं. उनके मुताबिक, दोनों ही वर्ल्ड क्लास गेंदबाज हैं और टी20 क्रिकेट में विकेट चटकाते हैं.

सीएसके क्यों कमजोर

गौतम गंभीर ने आगे कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ये काफी चुनौतीपूर्ण रहने वाला है क्योंकि उनके पास नंबर तीन पर सुरेश रैना नहीं है. इसके अलावा ऑलराउंडर शेन वॉटसन अब क्रिकेट नहीं खेलते हैं और काफी समय से वो मैदान से भी बाहर हैं. इसलिए देखना होगा कि वो बुमराह और बोल्ट के खिलाफ कैसे खेलते हैं.

इसके अलावा ये भी देखने वाली बात होगी कि किसके साथ सीएसके किसके साथ ओपनिंग करने आते हैं. उन्होंने कहा- मेरे हिसाब से मुंबई इंडियंस की टीम का पलड़ा भारी है क्योंकि उनकी टीम में काफी गहराई है और बैलेंस भी काफी बढ़िया है. उनके मुताबिक, बोल्ट के आ जाने से मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी में और विविधता आ गई है. अब वो जसप्रीत बुमराह को एक अलग तरीके से प्रयोग कर सकते हैं.

धौनी पर होंगी निगाहें

आईपीएल के 13वें सीजन में सभी की नजरें महेंद्र सिंह धौनी पर होंगी, जिन्होंने पिछले महीने ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था. धौनी एक साल से भी ज्यादा समय के बाद क्रिकेट के मैदान पर उतरेंगे. प्रशंसकों को उनके हेलीकॉप्टर शॉट को देखने का बेसब्री से इंतजार है. सीएसके की ओर से सुरेश रैना और हरभजन सिंह खेलते नजर नहीं आएंगे.

मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे सफल टीम

मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस टीम ने चार बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया है. मुंबई इंडियंस ने 2013, 2015, 2017 और 2019 में खिताब जीते हैं. अभी तक किसी और टीम ने इतनी ज्यादा बार आईपीएल की ट्रॉफी नहीं जीती है. पिछले साल ही उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 1 रन से रोमांचक फाइनल मुकाबला जीता था.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें