29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IPL 2024: हार पर हार… हार पर हार! क्या रविवार को KKR के हाथों पर फिर हारेगी RCB?

हार से परेशान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी. उसे हर हाल में अच्छा खेल खेलना होगा.

IPL 2024 : हार दर हार से आजिज आ चुकी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को बखूबी पता है कि अब किसी चूक की गुंजाइश नहीं है. लिहाजा रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में उसे हर हालत में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. 7 मैचों में से 6 हार के बाद आरसीबी का पहला आईपीएल खिताब जीतने का सपना टूटता नजर आ रहा है. लगातार पांच हार के बाद आरसीबी अंकतालिका में सबसे नीचे है और प्लेआफ की उम्मीदें बनाये रखने के लिये उसे बाकी सातों मैच जीतने होंगे.

आरसीबी की कमजोर कड़ी उसके गेंदबाज साबित हुए हैं और टीम पूरी तरह से विराट कोहली, फाफ डु प्लेसी और दिनेश कार्तिक की बल्लेबाजी पर निर्भर रही है. ऐसे में केकेआर की चुनौती उसके लिये काफी कठिन होगी. कप्तान फाफ डु प्लेसी ने कहा था कि गेंदबाजी में हमारी तरकश में ज्यादा तीर नहीं है. इससे सारा दबाव बल्लेबाजों पर आन पड़ा है. हम सिर्फ बड़े स्कोर बनाकर ही मैच जीत सकते हैं . सनराइजर्स हैदराबाद ने आरसीबी के खिलाफ ही टूर्नामेंट का सर्वोच्च स्कोर तीन विकेट पर 287 रन बनाया था. इस IPL सत्र में सबसे महंगे 11 करोड़ 50 लाख रुपये में खरीदे गए अलजारी जोसफ ने तीन मैचों में एक ही विकेट लिया और 11. 89 की इकॉनॉमी रेट से रन दिये.

IPL 2024: लखनऊ ने सीएसके को 8 विकेट से हराया, केएल राहुल ने खेली 82 रनों की पारी

IPL एक्सक्लूसिव : पढ़ें कैसे इस बार ‘इंपैक्ट खिलाड़ी’ का नियम खराब कर रहा है युवा ऑलराउंडर का करियर

रोहित शर्मा ने की IPL में इंपैक्ट प्लेयर नियम की आलोचना, कहा- इससे टीम इंडिया को है नुकसान

आस्ट्रेलियाई हरफनमौला ग्लेन मैक्सवेल भी फॉर्म के लिये जूझ रहे हैं, जिन्होंने मानसिक थकान का हवाला देकर सनराइजर्स के खिलाफ नहीं खेला. उनके कूल्हे की मांसपेशी में खिंचाव के कारण वह कुछ और मैचों में बाहर रह सकते हैं. बल्लेबाजी में टीम कोहली, डुप्लेसी और कार्तिक पर ही निर्भर है. कोहली 72.20 की औसत से 361 रन बना चुके हैं लेकिन 135 का स्ट्राइक रेट चिंता का विषय है. वह सातवें से 15वें ओवर के बीच स्पिनरों के सामने तेजी से रन नहीं बना पा रहे. कार्तिक ने 205 से अधिक की औसत से 226 रन बनाये हैं. सनराइजर्स के खिलाफ उन्होंने सिर्फ 35 गेंद में 83 रन बना डाले थे. इन तीनों का सामना अब सुनील नारायण, मिचेल स्टार्क और हर्षित राणा जैसे गेंदबाजों से है.

केकेआर को पिछले मैच में आखिरी गेंद पर राजस्थान रॉयल्स ने हराया था. केकेआर ने आरसीबी की तुलना में एक मैच कम खेला है और उसकी नजरें जीत की राह पर लौटने पर लगी होगी. नारायण ने सिर्फ स्पिन गेंदबाजी ही नहीं बल्कि बल्लेबाजी के जौहर भी दिखाये हैं. उन्होंने रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में पहला टी20 शतक जमाया. उनका स्ट्राइक रेट भी 187 के करीब रहा है. फिल साल्ट ने 151 से अधिक की औसत से रन बनाये हैं. उनके पास रिंकू सिंह और आंद्रे रसेल जैसे खतरनाक बल्लेबाज भी हैं.

टीमें :
कोलकाता नाइट राइडर्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), केएस भरत, रहमानुल्लाह गुरबाज, रिंकू सिंह, अंगकृष रघुवंशी, शेरफेन रदरफोर्ड, मनीष पांडे, आंद्रे रसेल, नितीश राणा, वेंकटेश अय्यर, अनुकूल रॉय, रमनदीप सिंह, वरुण चक्रवर्ती, सुनील नारायण, वैभव अरोड़ा, चेतन सकारिया, हर्षित राणा, सुयश शर्मा, मिशेल स्टार्क, दुष्मंता चमीरा, साकि हुसैन और मुजीब उर रहमान.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : फाफ डु प्लेसी (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई, विल जैक्स, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, मनोज भंडागे, मयंक डागर, विजयकुमार विशक, आकाश दीप. मोहम्मद सिराज, रीस टॉपले, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार, कैमरून ग्रीन, अल्ज़ारी जोसेफ, यश दयाल, टॉम कुरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, स्वप्निल सिंह, सौरव चौहान.

मैच का समय : 21 अप्रैल, दोपहर 3.30 बजे से

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें