30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रोहित शर्मा ने की IPL में इंपैक्ट प्लेयर नियम की आलोचना, कहा- इससे टीम इंडिया को है नुकसान

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में टीमें इंपैक्ट प्लेयर नियम का जमकर फायदा उठा रहे हैं. लेकिन टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इस नियम की आलोचना की है. उन्होंने कहा कि इससे टीम इंडिया को नुकसान हो रहा है.

IPL 2024: मुंबई इंडियंन के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग में इंपैक्ट प्लेयर नियम से खुश नहीं हैं. उन्होंने इसकी आलोचना की है. उन्होंने कहा कि यह नियम टीम इंडिया के लिए लाभकारी नहीं हैं, खासकर टी20 विश्व कप से पहले. 26 मई को आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा और 2 जून से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप शुरू हो जाएगा. संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज इस वैश्विक आयोजन के संयुक्त मेजबान हैं. रोहित ने कहा कि इंपैक्ट प्लेयर नियम के कारण कुछ प्रसिद्ध ऑलराउंडरों को गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिल रहा है और इससे लंबे समय में टीम इंडिया को परेशानी होगी.

IPL 2024: टीम इंडिया को ऐसे होगा नुकसान

रोहित शर्मा ने पॉडकास्ट ‘क्लब प्रेयरी फायर’ में पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट और इंग्लैंड के पूर्व माइकल वॉन ने सामने कहा कि मैं इंपैक्ट प्लेयर नियम का बहुत बड़ा प्रशंसक नहीं हूं. यह ऑलराउंडर खिलाड़ियों को आगे बढ़ने से रोकता है. क्रिकेट 12 खिलाड़ियों द्वारा नहीं बल्कि 11 खिलाड़ियों का खेल है. आसपास के लोगों के लिए इसे मनोरंजक बनाने के लिए आप खेल से बहुत कुछ नया कर रहे हैं. अगर आप इसका दूसरा पहलू देखें तो ऑलराउंडर शिवम दुबे और वाशिंगटन सुंदर जैसे लोगों को गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिल रहा है, जो हमारे लिए अच्छी बात नहीं है.

IPL 2024: एमएस धोनी का जबरा फैन है दक्षिण अफ्रीका का यह पूर्व स्टार, चिपका रहता है TV से

IPL 2024: रोहित 11 खिलाड़ियों के पक्ष में

रोहित ने आगे कहा कि मुझे नहीं पता कि आप इसके बारे में क्या कर सकते हैं. आपके लिए 12 खिलाड़ी हैं, यह मनोरंजक है, खेल कैसा चल रहा है, पिच कैसा व्यवहार कर रही है, यह देखने के बाद आप प्रभाव डालने वाले खिलाड़ी को ला सकते हैं. आप अच्छी बल्लेबाजी करते हैं और विकेट नहीं खोते हैं, तो आप एक और गेंदबाज जोड़ सकते हैं. इससे आपको छह या सात गेंदबाजों का विकल्प मिलता है. आपको उस अतिरिक्त बल्लेबाज की यहां जरूरत नहीं है. क्योंकि बहुत सारी टीमें अच्छी बल्लेबाजी कर रही हैं और आप शायद ही नंबर 7 या नंबर 8 को बल्लेबाजी के लिए आते देखेंगे.

IPL 2024: गिलक्रिस्ट ने भी गिनाया नुकसान

रोहित को जवाब देते हुए गिलक्रिस्ट ने कहा कि इम्पैक्ट प्लेयर नियम चिंता का विषय है क्योंकि मनोरंजन के लिए क्रिकेट की अखंडता से समझौता किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि इसमें कुछ विशेष जोड़ा गया है. यह सब दर्शकों और उनके मनोरंजन के लिए बनाया गया है. आप क्रिकेट की बुनियादी बातों से समझौता कर रहे हैं. गिलक्रिस्ट ने कहा कि टी20 इतना मनोरंजक क्यों था, क्योंकि आप क्रिकेट की अखंडता के साथ समझौता नहीं कर रहे थे. यह 11 बनाम 11 ही अच्छा है.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें