1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl 2020 41 year old chris gayle said when will he retire from cricket avd

IPL 2020 : 41 साल के क्रिस गेल ने बताया, क्रिकेट से कब लेंगे संन्यास

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
pti photo

IPL 2020 : आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल टी20 के सबसे खतरनाक खिलाड़ी माने जाते हैं. उनके नाम टी20 के हर बड़े रिकॉर्ड हैं. आईपीएल में भी उन्होंने ऐसे-ऐसे रिकॉर्ड बनाये हैं, जिसे तोड़ना किसी भी खिलाड़ी के लिए आसान नहीं है. गेल 41 साल के हो गये हैं, लेकिन उनकी धुआंधार बल्लेबाजी को देखकर युवा बल्लेबाज भी दंग रह जाते हैं.

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ipl 2020 के 46वें मैच में क्रिस गेल का एक बार फिर तूफान देखने को मिला. गेल ने 29 गेंदों में दो चौके और 5 छक्कों की मदद से 51 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और किंग्स इलेवन पंजाब को 8 विकेट की बड़ी जीत दिला दी. गेल ने अब तक 5 मैचों में 177 रन बना लिया है. मौजूदा आईपीएल में गेल शुरुआती कुछ मैचों में बल्लेबाजी नहीं कर पाये थे, लकिन जब से प्लेइंग इलेवन से जुड़े हैं, पंजाब एक भी मैच नहीं हारी है.

केकेआर को 8 विकेट से हराने के बाद गेल ने नाबाद 66 रनों की तूफानी पारी खेलने वाले मनदीप सिंह के साथ खास इंटरव्यू किया. जिसमें गेल ने युवा खिलाड़ी की बल्लेबाजी की जमकर प्रशंसा की, फिर उन्होंने अपने बारे में कई खास-खास बात बताये. उन्होंने ये भी बताया कि वो क्रिकेट से संन्यास कब लेने वाले हैं.

गेल ने मनदीप के साथ खास बातचीत में कहा कि वो क्रिकेट से अभी संन्यास लेने के मूड में नहीं हैं. दरअसल मनदीप सिंह ने गेल से कहा कि आप क्रिकेट से कभी सन्यास न लें. तो मनदीप की बात पर जोर से ठहाका लगाते हुए गेल ने कहा, क्या आपने सुना इन्होंने क्या कहा? रिटायरमेंट को कैंसिल कीजिए. मैं फिलहाल रिटायरमेंट नहीं ले रहा हूं. मैं युवाओं के साथ खेलता रहूंगा.

गौरतलब है कि गेल 1999 में भारत के खिलाफ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया, तब से अब तक वो लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं. 21 साल के लंबे क्रिकेट कैरियर में गेल ने कई यादगार मैच खेले और क्रिकेट के सभी प्रारूपों में छक्कों की झड़ी लगा दी. टी20 क्रिकेट में 10 हजार से अधिक रन बनाने वाले गेल दुनिया इकलौते खिलाड़ी हैं. उन्होंने वनडे और टेस्ट में कई रिकॉर्ड बनाये.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें