1. home Hindi News
  2. sports
  3. ind vs aus virat kohlis very poor record at sydney cricket ground how will team india beat australia in the second odi avd

IND vs AUS : विराट कोहली का 'सिडनी खौफ', दूसरे वनडे में टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट कोहली का 'सिडनी खौफ'
विराट कोहली का 'सिडनी खौफ'
twitter

टीम इंडिया के खिलाड़ी ऐसा लगता है आईपीएल 2020 की खुमारी से बाहर नहीं निकल पाये हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में भारतीय टीम का नजारा कुछ ऐसा ही देखने को मिला. ऑस्ट्रेलियाई टीम जो अपनी धरती पर काफी मजबूत मानी जाती है, भारतीय टीम को पहले वनडे में 66 रनों से हरा दिया और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली.

भारतीय टीम की हार के लिए सबसे बड़ी वजह बनी गेंदबाजी. आईपीएल 2020 में आग उगलने वाले जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, सैनी, चहल सब फेल साबित हुए. ऑस्ट्रेलिया की मजबूत बल्लेबाजी आक्रमण के पीछे भारतीय गेंदबाज की एक न चली.

दूसरी ओर टीम इंडिया की हार के लिए विराट कोहली का खराब फॉर्म भी बड़ा कारण साबित हुआ. विराट कोहली पर से सिडनी का खौफ खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में विराट कोहली का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. यहां विराट कोहली ने अब तक 6 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने केवल 57 रन ही बनाये हैं.

कोहली जो पूरी दुनिया में अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. दुनियाभर के ग्राउंड में रिकॉर्डों की बरसात करने वाले कोहली का बल्ला सिडनी आकर खामोश हो जाता है. यहां भारतीय कप्तान का औसत केवल 11.40 का रहा है. सिडनी में कोहली का उच्चतम स्कोर 21 रन रहा है.

कोहली का सिडनी में खराब प्रदर्शन टीम इंडिया के लिए चिंता कह बात है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को दूसरा वनडे इसी ग्राउंड में खेला जाना है. वैसे में अगर टीम इंडिया को मैच जीतना है, तो कोहली को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा और सिडनी के खौफ से बाहर आना होगा.

सिडनी में चला है सचिन और रोहित का बल्ला

टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा को सिडनी का मैदान खूब रास आता है. उन्होंने वनडे में 5 पारियों में 66.60 की औसत से 333 रन बनाए हैं. जिसमें उन्होंने एक शतक और दो अर्धशतक जमाये हैं. लेकिन दुखद बात है कि वनडे सीरीज रोहित नहीं खेल रहे हैं. सिडनी में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का भी बल्ला खुब चला है. यहां उन्होंने 8 पारियों में 52.50 की औसत से 315 रन बनाए हैं. जिसमें उन्होंने एक शतक और दो अर्धशतक जमाये हैं.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें