1. home Hindi News
  2. sports
  3. ind vs aus team india did not like new retro jersey colorless even after 28 years australia beat by 66 runs in first odi avd

IND vs AUS : टीम इंडिया को रास नहीं आयी ये जर्सी ! 28 साल बाद भी नजर आयी बेरंग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टीम इंडिया को रास नहीं आयी ये जर्सी
टीम इंडिया को रास नहीं आयी ये जर्सी
pti photo

Australia beat by 66 runs in first ODI : टीम इंडिया इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं, जहां वो करीब दो महीने तक रहेगी और वनडे, टी20 के अलावा टेस्ट सीरीज भी खेलेगी. भारतीय टीम का अभियान हार के साथ शुरू हुआ है. पहले वनडे में विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया ने 66 रनों से बुरी तरह से हरा दिया.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में भारतीय टीम नयी जर्सी में नजर आयी. लेकिन यह जर्सी कमाल नहीं दिखा पायी. ऐसा लगता है कि कोहली सेना को नयी जर्सी रास नहीं आयी. भारतीय टीम की नयी जर्सी गहरे नीले रंग का है. गहरे नीले रंग की जर्सी टीम इंडिया को कभी रास नहीं आयी है.

1992 वर्ल्डकप के दौरान भी भारतीय टीम ने गहरे रंग की जर्सी पहनी थी, लेकिन उस समय भी निराशा ही हाथ लगी थी. 1992 वर्ल्ड कप में इसी तरह की जर्सी पहनने वाले टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने भी नयी जर्सी को लेकर मजाक में कह दिया कि रेट्रो जर्सी में टीम इंडिया की फील्डिंग भी रेट्रो नजर आयी. दरअसल पहले वनडे में भारतीय टीम की फील्डिंग काफी खराब रही और कई कैच छोड़े और मैच हार भी गयी.

बात यहां रेट्रो जर्सी के बारे में हो रही है, तो आपको बता दें कि भारतीय टीम 1992 में ऑस्ट्रेलिया में हुए वर्ल्ड कप के दौरान भी रेट्रो जर्सी में ही नजर आयी थी, लेकिन उस दौरान भी टीम इंडिया को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. 8 मैचों में भारतीय टीम केवल 2 मैच ही जीत पायी थी. अब 28 सालों बाद जब टीम इंडिया उसी जर्सी के साथ एक बार फिर मैदान पर उतरी, तो हश्र भी वहीं हुआ. ऑस्ट्रेलिया के हाथों विराट सेना को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम 3 मैचों की सीरीज में फिलहाल 0-1 से पिछड़ गयी है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें