1. home Home
  2. sports
  3. goalkeeper pr sreejesh say we are greedy people big statement on retirement from indian hockey avd

पी आर श्रीजेश ने ऐसा क्यों कहा, हम लालची लोग हैं, हॉकी से संन्यास पर भी दे दिया बड़ा बयान

Indian hockey team पेरिस ओलंपिक खेलने को लेकर श्रीजेश ने कहा, कोई भी खिलाड़ी ओलंपिक खेलने को लेकर कभी मना नहीं करेगा, हम लालची लोग हैं. हमेशा कड़ी मेहनत और अपना सर्वश्रेष्ठ देने की प्रेरणा बनी रहेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पी आर श्रीजेश ने संन्यास पर दे दिया बड़ा बयान
पी आर श्रीजेश ने संन्यास पर दे दिया बड़ा बयान
instagram

भारतीय हॉकी टीम (Indian hockey team) के अनुभवी गोलकीपर पी आर श्रीजेश (PR Sreejesh) ने अपने संन्यास को लेकर बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने कहा, पेरिस ओलंपिक में खेलना चाहते हैं, लेकिन काफी कुछ उनकी फिटनेस और 2024 खेलों तक उनके प्रदर्शन पर निर्भर करेगा.

केरल के 33 साल के खिलाड़ी को टोक्यो ओलंपिक में भारत के ऐतिहासिक कांस्य पदक की उपलब्धि में उनके प्रदर्शन के लिये हाल में एफआईएच सालाना पुरस्कारों में पुरूष वर्ग में सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर चुना गया.

यह पूछने पर कि क्या वह पेरिस ओलंपिक में खेलेंगे तो श्रीजेश ने कहा, कोई भी खिलाड़ी ओलंपिक खेलने को लेकर कभी मना नहीं करेगा, हम लालची लोग हैं. हमेशा कड़ी मेहनत और अपना सर्वश्रेष्ठ देने की प्रेरणा बनी रहेगी.

उन्होंने कहा, मेरा करियर 21 वर्षों का हो जायेगा. इसलिये मैं हमेशा एक और मैच खेलना चाहूंगा, एक और ओलंपिक खेलना चाहूंगा जब तक मेरी टीम के साथी मुझे बाहर नहीं करते, यह निश्चित है कि मैं टीम में रहूंगा.

‘इंडिया टुडे कॉनक्लेव' के दौरान उन्होंने कहा, लेकिन एक खिलाड़ी की जिंदगी में कुछ भी निश्चित नहीं है. चोट भी लग सकती है, प्रदर्शन भी गिर सकता है, अन्य मुझसे बेहतर कर सकते हैं.

श्रीजेश के पूर्व साथी रूपिंदर पाल सिंह, बीरेंद्र लकड़ा और एसवी सुनील ने हाल में सफल ओलंपिक अभियान के बाद संन्यास लिया ताकि युवाओं को मौका मिल सके.

जब भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह से यही सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, वह हमारी टीम की ओर से पेरिस जायेगा. श्रीजेश सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर है इसलिये हम उसे देखना चाहेंगे. हमें उस पर पूरा भरोसा है और बाकी उसकी फिटनेस और अन्य चीजों पर निर्भर करता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें